ताज़ा खबर
 

लाहौर में होगा ‘शान ए पाकिस्तान 2016’, अनुपम खेर को बुलाना चाहते हैं आयोजक

समारोह की आयोजक हुमा नासिर ने पीटीआई-भाषा से एक ईमेल इंटरव्यू में कहा, ‘‘अनुपम खेर के वीजा की अर्जी खारिज (हाल की घटना) होने का पाकिस्तानियों का भारतीयों के प्रति आतिथ्य भाव से कुछ लेनादेना नहीं है।''

Shan e pakistan, Shan e pakistan 2016, lahore, Anupam Kher, Anupam Kher visa, anupam kher pakistan, latest news in hindiअनुपम खेर पांच फरवरी को कराची लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पाकिस्‍तान जाना चाह रहे थे। उन्‍होंने बताया कि वहां जाने वाले 17 लोगों को वीजा दे दिया गया, लेकिन उन्‍हें नहीं मिला।

तीन दिनों के फैशन एवं सांस्कृतिक समारोह ‘शान ए पाकिस्तान’ का दूसरा संस्करण इस साल लाहौर में आयोजित किया जाएगा। आयोजक प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर को बुलाने की योजना बना रहे हैं। ‘क्या दिल्ली, क्या लाहौर’ के थीम के साथ आयोजित किए जाने वाले समारोह में फैशन, खानपान और संगीत के जरिए दोनों देशों के लोगों को करीब लाया जाएगा। समारोह का पहला संस्करण पिछले साल नई दिल्ली में आयोजित किया गया था।

समारोह की आयोजक हुमा नासिर ने पीटीआई-भाषा से एक ईमेल इंटरव्यू में कहा, ‘‘अनुपम खेर के वीजा की अर्जी खारिज (हाल की घटना) होने का पाकिस्तानियों का भारतीयों के प्रति आतिथ्य भाव से कुछ लेनादेना नहीं है। उनके जैसे प्रसिद्ध कलाकारों और हर उस भारतीय का पाकिस्तान में सम्मान किया जाता है जो हमारे देश आना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सब कुछ सुचारू रूप से हो इसके लिए हम संबंधित प्राधिकरणों के साथ काम कर रहे हैं। चूंकि खेर को इस बार पाकिस्तान की यात्रा का मौका नहीं मिला, हम मार्च में लाहौर में होने वाले अपने समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करना चाहते हैं।’’

20 से 22 मार्च के बीच होने वाले समारोह में भारत और पाकिस्तान के गायक ‘एक शाम’ नाम के एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। समारोह में सब्यसाची मुखर्जी, राघवेंद्र राठौड़, नीता लुल्ला, मीरा-मुजफ्फर अली और सामंत चौहान जैसे भारतीय फैशन डिजाइनरों के हिस्सा लेने की संभावना है। हुमा ने कहा कि ‘क्या दिल्ली, क्या लाहौर’ थीम का मतलब है कि हालांकि हम सब अलग है, हमारे मूल्य एक जैसे हैं और यह समारोह इस समानता को समर्पित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ODD-EVEN RETURNS: बोले केजरीवाल- दिल्‍ली में 15 से 30 अप्रैल तक फिर होगा ट्रायल
2 कुमार विश्‍वास की बर्थडे पार्टी में पहुंचे NSA अजीत डोभाल और भाजपा-कांग्रेस के दिग्‍गज, पर नहीं गए केजरीवाल
3 PPF और Post Office Savings Schemes पर एक अप्रैल से मिलेगा ज्‍यादा ब्‍याज
ये पढ़ा क्या...
X