ताज़ा खबर
 

Corona virus: शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने लिखा SC को पत्र- कहा प्रदर्शनस्थल से जबरन हटाया गया, होनी चाहिए जांच

Shaheen Bagh Protest: जबरन प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शनस्थल से हटाया गया और तोड़फोड़ की गई। प्रदर्शकारियों ने नागरिक अधिकारों को लेकर सुप्रीम कोर्ट से निर्देश भी जारी करने की मांग की है।

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हटाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के पत्र लिखा है।

CAA Protest: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 24 मार्च को शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा दिया गया। बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने इस कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखा है और मामले की जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जबरन प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शनस्थल से हटाया गया और  तोड़फोड़ की गई। प्रदर्शकारियों ने नागरिक अधिकारों को लेकर सुप्रीम कोर्ट से निर्देश भी जारी करने की मांग की है।

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 101 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC)के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था। मंगलवार को भारी पुलिस बल तैनात की गई और प्रदर्शनकारियों के टेंट उखाड़े। पुलिस वहां मौजूद तख्त और पोस्टर बैनर को उठा ले गई और साथ ही नोएडा-कालिंदी कुंज सड़क को भी खाली कराया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू है। लोगों से घरों में ही रहने को कहा जा रहा था। बावजूद इसके कुछ लोग शहीन बाग में प्रदर्शन पर बैठे थे। प्रदर्शनकारियों को हटाए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना था कि देश ही नहीं विश्व भर में कोरोना का संकट गहरा चुका है। ऐसे में इस तरह के प्रदर्शन से लोगों को खतरा हो सकता है। बता दें कि  कोरोना वायस के प्रकोप को लेकर मंगलवार की रात राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने पूरे देश में 24 मार्च से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की। पीएम मोदी ने इस दौरान देश में लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है।

Next Stories
1 दिल्ली में जाहिलियत: Corona से बचा रहे AIIMS के डॉक्टर्स को मकानमालिक ने दिया घर खाली करने का फरमान
2 कोरोना का खौफ: घर जाने की जल्दी, दिल्ली से सैकड़ों लोग पैदल ही यूपी-बिहार रवाना, अहमदाबाद से भी जयपुर निकले मजदूर
3 कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की मांग, लोगों को राहत देने के लिए ‘न्याय’ योजना लागू करें PM Modi
ये पढ़ा क्या?
X