ताज़ा खबर
 

Shaheen Bagh Protest on NRC-CAA: दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा- जल्द हल करें समस्या, रोड ब्लॉक से लोग परेशान

मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारियों से कहा कि हाइवे को पूरी तरह से ब्लॉक किए जाने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों खासतौर से वरिष्ठ नागरिकों, मरीजों और स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

shaheen bagh, CAA Protestशाहीन बाग प्रोटेस्ट फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

CAA (नागरिकता संशोधन अधिनियम) और NRC (राष्ट्रीय नागरिकता पंजी) पर विरोध के चलते शाहीन बाग में ट्रैफिक की स्थिति पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना आदेश दोहराया है। मंगलवार (14 जनवरी) को कोर्ट ने एक आदेश जारी किया था, इसके बाद नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाले रोड 13-ए पर बंद को हटाने के लिए कोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी। इसके बाद कोर्ट ने शुक्रवार (17 जनवरी) को दिल्ली पुलिस को फिर से आदेश दिया। 16 दिसंबर 2019 से लगभग 500 प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर स्थित कालिंदी कुंज के पास शाहीन बाग में रास्ता रोक रखा है।

अप-डाउन दोनों रोड ब्लॉकः प्रदर्शनकारियों ने सरिता विहार से नोएडा की तरफ जाने वाली सड़क पर एक मंच बना रखा है। बता दें कि यहां अप-डाउन दोनों तरफ रोड ब्लॉक है। इसके चलते निजामुद्दीन ब्रिज, मथुरा रोड और आश्रम के हिस्सों में भी जाम बढ़ गया है। जस्टिस नवीन चावला ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि स्कूली छात्रों और उनकी बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए कदम उठाने के निर्देश दिए।

Hindi News Live Hindi Samachar 18 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली पुलिस लगातार कर रही अपीलः दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारियों से रास्ते से हटने की अपील की थी। उन्होंने कहा था हाइवे को पूरी तरह से ब्लॉक किए जाने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों खासतौर से वरिष्ठ नागरिकों, मरीजों और स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कोर्ट ने खारिज की थी याचिकाः मंगलवार की सुबह चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरिशंकर ने रोड ब्लॉक हटाने की याचिका खारिज करते हुए कहा था कि इसे पुलिस पर छोड़ देना चाहिए कि उन्हें ट्रैफिक कैसे हैंडल करना है। कोर्ट ने यह भी कहा था कि अथॉरिटीज को शिकायत पर ध्यान देना चाहिए और कानून, नियमों और सरकारी नीति के हिसाब से कदम उठाना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Assembly Election 2020: टिकट कटा तो नाराज हो उठे भाजपायी समर्थक, हाथों में पार्टी का झंडा थाम जेपी नड्डा के घर के बाहर हुड़दंग
2 बंगाल: ‘जो बुद्धिजीवी कर रहे CAA का विरोध, वो परजीवी राक्षस हैं’, बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के बोल
3 MNS नेता की धमकी के बाद तेजस होस्टेस के पहनावे में बदलाव, अहमदाबाद से मुंबई लौटते वक्त सिर पर दिखी गांधी टोपी
ये पढ़ा क्या?
X