ताज़ा खबर
 

CAA-NRC Shaheen Bagh Protest: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी बोले – सड़क खुली तो सुप्रीम कोर्ट प्रशासन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ले

Shaheen Bagh Protest Latest News Today, CAA NRC Shaheen Bagh Protest Today LIVE News Updates: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि प्रदर्शन स्थल के साथ लगती सड़क को यदि खोला जाता है तो उच्चतम न्यायालय प्रशासन उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश जारी करे। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकारों से शुक्रवार को यह बात कही।

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत करते वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन।(फोटो-ANI)

CAA-NRC Shaheen Bagh Protest News: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि प्रदर्शन स्थल के साथ लगती सड़क को यदि खोला जाता है तो उच्चतम न्यायालय प्रशासन उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश जारी करे। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकारों से शुक्रवार को यह बात कही। वार्ताकार वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने शुक्रवार शाम को तीसरे दिन शाहीन बाग में बातचीत शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली और नोएडा के बीच कांलिंदी कुंज रोड पर शुक्रवार को भी अवरोध जारी रहा और उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।

शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन को लेकर प्रदर्शनकारियों में भी मतभेद उभरने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक कुछ प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि रास्ता पूरी तरह खोल दिया जाए और शांतिपूर्ण ढंग से विरोध जारी रहे। दूसरी तरफ बातचीत के लिए पहुंचे वार्ताकारों से वे मीडिया की मौजूदगी में ही बातचीत करना चाहते हैं। हालांकि दो दिन बातचीत के बाद भी अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। शुक्रवार को तीसरे दिन एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग पहुंचे। हालांकि तीसरे दिन भी बातचीत का कोई  सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

वार्ताकारों ने पुलिस से प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा की बात पूछी। पुलिस की तरफ से कहा गया कि हम प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा देंगे। इस बात पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमें पुलिस पर भरोसा नहीं है। पुलिस लिखित में लिखकर आश्वासन दे।

बीते एक महीने से ज्यादा वक्त से बंद नोएडा-फरीदाबाद राजमार्ग, जिस पर शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शन जारी है, खोला गया था। हालांकि आधा घंटे बाद ही यह रास्ता फिर से बंद कर दिया गया। दरअसल डीएनडी पर जाम के बाद कुछ देर के लिए कालिंदी कुंज के रास्ते को खोला गया था। यातायात का दबाव खत्म होते ही इस मार्ग को फिर से बंद कर दिया गया।

Next Stories
1 यूपी-बिहार-झारखंड में बारिश के आसार, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल
2 स्वच्छ भारत के लिए पांच साल में मोदी सरकार ने दिए 777 करोड़, पर विदेशों से मिले मात्र 13.8 लाख, RTI में खुलासा
3 कॉलेजियम की सिफारिश पर सरकार ने जस्टिस चतुर्वेदी को बना दिया हाईकोर्ट का परमानेंट जज, पर जस्टिस इरशाद अली को अभी करना होगा इंतजार
Coronavirus LIVE:
X