ताज़ा खबर
 

CAA Protest: शाहीन बाग धरने के खिलाफ फूटा गुस्सा! कांलिदी कुंज मार्ग चालू करवाने के लिए सड़कों पर लोग, पुलिस से हुई झड़प

नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में पिछले 25 दिनों से नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली कांलिदी कुंज रोड को ब्लाक किए जाने के खिलाफ रविवार को लोगों ने पदयात्रा निकाली। पुलिस ने उन्हें रोका तो दोनों पक्षों में झड़प हो गई।

दिल्ली के सरिता विहार में सड़क पर बैरिकेड्स और अवरोध हटाने की मांग को लेकर आयोजित विरोध प्रदर्शन करते लोग। (फोटो सोर्स- एएनआई)

नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में पिछले 25 दिनों से नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली कांलिदी कुंज रोड को ब्लाक किए जाने के खिलाफ रविवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने पदयात्रा निकाली। पुलिस ने उन्हें रोका तो दोनों पक्षों में झड़प हो गई। पदयात्रा में सरिता विहार और स्थानीय लोग भी भारी संख्या में मौजूद रहे। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 25 दिनों से बंद इस रोड के चलते काफी दिक्कत हो रही है। पुलिस ने रास्ते पर बैरिकेट्स लगा दिए हैं। ऐसे में लोगों को दूसरे रास्ते से होकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम जाना पड़ रहा है। इसमें काफी समय भी लग रहा है।

मथुरा रोड को ब्लाक करने की दी चेतावनी : लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि इस सड़क को नहीं खोला गया तो वे मथुरा रोड को ब्लाक कर देंगे। हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा आज का प्रदर्शन सीएए के खिलाफ नहीं, बल्कि रास्ते को खोलवाने के लिए है। लोगों ने बताया कि कांलिदी कुंज रोड के बंद होने की वजह से वे देर से ऑफिस पहुंच रहे हैं। बच्चों का स्कूल छूट रहा है। कारोबार भी प्रभावित है।

Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग ज्यादा परेशान : परेशान लोगों को कहना है कि सीएए के विरोध में रोज-रोज सड़क जाम करने से स्थानीय लोग परेशान हैं, जबकि दूसरे लोग मजे ले रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को हो रही है। उन्हें थोड़ी दूर जाने के लिए काफी लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है। इससे उनका समय, पैसा दोनों का नुकसान हो रहा है।

सोशल मीडिया पर भी भड़का गुस्सा : प्रदर्शन को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर भी गुस्सा उतारा। कहा कुछ लोगों की वजह से बहुत लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन लोगों को आम लोगों की चिंता नहीं है, सिर्फ अपनी राजनीति चमकानी है। इसीलिए वे लोगों को भड़काकर ऐसा करा रहे हैं।

Next Stories
1 Kerala Pournami Lottery RN-426 Results: परिणाम घोषित, ये रही Prize Winner’s List
2 त्राल मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर हमाद खान समेत 2 आतंकी ढेर
3 मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी BJP विधायक का ऐलान- पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को बसाएंगे, दी 5 हजार की आर्थिक मदद
ये पढ़ा क्या?
X