ताज़ा खबर
 

लालू यादव ने हत्‍या की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को RJD की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में दी जगह 

बीजेपी नेता और पूर्व उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि शहाबुद्दीन लालू के चहेते हैं। जो व्यक्ति सजायाफ्ता है और पंचायत तक का चुनाव नहीं लड़ सकता, उसे राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है।

Mohammed Shahabuddin, Lalu yadav, RJD National Executive, Rashtriya Janata Dal, RJD, Tej Pratap, Tejashwi, jailed ex MP Shahabuddin

सीवान जेल में सजा काट रहे हत्‍या के दोषी और पूर्व सांसद मोहम्‍मद शहाबुद्दीन को लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी है। उनके इस कदम से बिहार की राजनीति में गरमा गई है। शहाबुद्दीन को लंबे अरसे के बाद कमेटी में शामिल किया गया है। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को कार्यकारिणी में जगह मिलने के बाद विपक्ष लालू यादव जोरदार हमले कर रहा है।

बीजेपी नेता और पूर्व उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि शहाबुद्दीन लालू के चहेते हैं। जो व्यक्ति सजायाफ्ता है और पंचायत तक का चुनाव नहीं लड़ सकता, उसे राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है। बीजेपी के इस हमले का पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू यादव की पत्‍नी ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें पहले अपने गिरेबां में झांक कर देखना चाहिए।

Read Also: कत्‍ल के लिए उम्रकैद काट रहे शहाबुद्दीन से मिलने जेल पहुंचे नीतीश के मंत्री, चाय-नाश्‍ता भी किया

आरजेडी की इस नई कार्यकारिणी में 5 उपाध्यक्ष, 4 महासचिव, 9 सचिव और 56 सदस्यों को जगह दी गई है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव के अलावा बेटी मीसा भारती भी शामिल किए गए हैं। लालू यादव ने खुद रविवार को इसकी घोषणा की है।राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर रघुवंश प्रसाद सिंह, तस्लीमुद्दीन, मंगनी लाल मंडल, इलियास हुसैन और झारखंड की अन्नपूर्णा देवी को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के पद पर पूर्व की तरह प्रेमचंद गुप्ता बने हुए हैं। पार्टी के महासचिव रामदेव भंडारी को महासचिव पद से हटाकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। इनकी जगह एसएम कमर आलम को नियुक्त किया गया है। महासचिव के पद पर जयप्रकाश नारायण यादव, कांति सिंह, अब्दुल क्यूम अंसारी, सचिव के पद पर कुमकुम राय, झारखंड से जनार्दन पासवान, हर्षवर्द्धन सिंह, दिल्ली से संजय कुमार, सर्वजीत पासवान, केरल से सी. अजयानंद, यूपी से एडवोकेट नसीम खान और रविंद्र सिंह शामिल हैं।

इससे पहले इस बाबत लालू प्रसाद के आवास पर आरजेडी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई। 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर बैठक में पार्टी सुप्रीमो ने दल की केंद्रीय टीम और प्रदेश की टीम के नेताओं की लिस्ट जारी की। इस मौके पर लालू ने अपने नेताओं को कई सलाह देते हुए बीजेपी पर जमकर हल्ला बोला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Panama Papers: टैक्‍स हैवन ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड में पूर्व पाक पीएम भुट्टो ने भी खोली थी कंपनी
2 ‘खतरों के खिलाड़ी-7’ के विनर बने बालिका वधू के सिद्धार्थ शुक्ला
3 15 से फिर शुरू हो रहा Odd-Even, इस बार ओजोन पर भी नजर
ये पढ़ा क्या?
X