10 साल पुराने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह गिरफ्तार - Shabir Shah Separatist leader has been arrested in Srinagar money laundering case ED - Jansatta
ताज़ा खबर
 

10 साल पुराने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह गिरफ्तार

शाह को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया और दिल्ली एक अदालत में पेश किये जाने की संभावना है।

Author July 26, 2017 12:01 PM
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह

कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के संबंध में उनके खिलाफ चल रहे एक दशक से ज्यादा पुराने धनशोधन के मामले में मंगलवार (25 जुलाई) को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि शाह को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया और कल दिल्ली लाए जाने की संभावना है जहां एक अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। प्रवर्तन निदेशालय ने शाह को कई बार तलब किया था लेकिन वह इस जांच एजेंसी के सामने कभी उपस्थित नहीं हुआ था। दिल्ली की एक अदालत ने इस महीने की शुरुआत में उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

ईडी ने कई बार शब्बीर को समन किया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद वानी को गिरफ्तार किया था। उसे हवाला कारोबारी बताया गया था। उसपर शब्बीर को 2.25 करोड़ रुपए देने का आरोप था। हालांकि शाह इस केस को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है।

ईडी ने शब्बीर और वानी पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया है। वानी को 26 अगस्त 2005 में हवाला के माध्यम से 63 लाख रुपए लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

वानी श्रीनगर का रहने वाला है। उसने शब्बीर और उसके साथियों को 2.25 करोड़ की रकम देने की बात बताई थी। उसके मुताबिक, पैसे पिछले एक साल में दिया गया था।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App