योगी के इस बयान पर भड़के, कई मुस्लिम नेताओं ने भाजपा को कहा अलविदा

पार्टी छोड़ने वाले नेता अमन मेमन ने कहा है कि हमने चार साल तक पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन ऐसे बयानों ने हमें कम्यूनिटी से अलग-थलग करने का काम किया है।

YOGI ADITYANATH, CM, UP
योगी आदित्यनाथ के बयान से नाराज कुछ मुस्लिम नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। फोटो सोर्स – PTI

‘अली’ और ‘बजरंगबली’ को लेकर योगी आदित्यनाथ के दिए गए बयान के बाद अब मध्य प्रदेश भाजपा के कई मुस्लिम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कह दिया है। जिन नेताओं ने भाजपा से इस्तीफा दिया है उनमें- राव नगर भाजपा के उपाध्यक्ष सोनी अंसारी, महाराणा प्रताप मंडल के उपाध्यक्ष दानिश अंसारी, अमन मेमन के अलावा इंदौर बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सदस्य अनिश खान और रियाज अंसारी शामिल हैं। न्यूज 18 से बातचीत करते हुए मध्य प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष नासिर शाह ने कहा कि ‘वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राज्य प्रमुख राकेश सिंह को पत्र लिखकर राज्य के लोगों की भावनाओं से अवगत करवाउंगा साथ ही साथ इस खत के जरिए मैं उन्हें यह भी बताउंगा की योगी के इस बयान के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं का क्या विचार है।’

पार्टी के ही एक और वरिष्ठ नेता इरफान मंसूरी ने कहा कि राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान प्रांत के लिए चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं का इस्तेमाल भाषण में किया जा सकता था बजाए इसके कि धर्म और संप्रदाय की बात की जाए।

पार्टी छोड़ने वाले नेता अमन मेमन ने कहा है कि हमने चार साल तक पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन ऐसे बयानों ने हमें कम्यूनिटी से अलग-थलग करने का काम किया है। योगी आदित्यनाथ जैसे वरिष्ठ पार्टी नेता के ऐसे बयानों से हमारे संप्रदाय के लोग हमसे नाराज हो रहे हैं। इसलिए हमने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘कमलनाथ जी का एक बयान मैं पढ़ रहा था, उन्होंने कहा कि एससी-एसटी का वोट कांग्रेस को नहीं चाहिए। कांग्रेस को केवल मुस्लिमों का वोट चाहिए। कमलनाथ जी आपको ये अली मुबारक हमारे लिए बजरंग बली पर्याप्त होंगे’।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X