ताज़ा खबर
 

केजरीवाल सरकार को राष्‍ट्रपति ने दिया तगड़ा झटका, 21 विधायकों पर अयोग्‍य होने का खतरा

अरविंद केजरीवाल सरकार को राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से बड़ा झटका लगा है। राष्‍ट्रपति ने लाभ के पद पर लाए गए बिल को मंजूरी देने से मना कर दिया है।

delhi govt, kejriwal, govt, arvind kejriwal, president pranab mukherjee, delhi govt bill, office of profit, AAP , aam aadmi party, 21 AAP MLA, Parliamentary Secretary postअरविंद केजरीवाल सरकार को राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से बड़ा झटका लगा है। राष्‍ट्रपति ने लाभ के पद पर लाए गए बिल को मंजूरी देने से मना कर दिया है।

अरविंद केजरीवाल सरकार को राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से बड़ा झटका लगा है। राष्‍ट्रपति ने लाभ के पद पर लाए गए बिल को मंजूरी देने से मना कर दिया है। दिल्‍ली सरकार ने पिछले साल यह बिल पास किया था ताकि संसदीय सचिव के पद पर तैनात उसके 21 विधायकों की वैधता बरकरार रहे। राष्‍ट्रपति की चिट्ठी दिल्‍ली सरकार को भेज दी गई है।

बिल को मंजूरी न मिलने के बाद अब आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों पर खतरा मंडराने लगा है। इन विधायकों को अयोग्‍य करार देने की याचिका भी कोर्ट में दाखिल है। इसमें कहा गया है कि ये सभी विधायक लाभ के पद पर बैठे हैं। चुनाव आयोग ने इन विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

केजरीवाल ने LG से कहा- चाहे जो कर लो, मोदी आपको कभी उपराष्‍ट्रपति नहीं बनाएंगे

वहीं राष्‍ट्रपति द्वारा बिल को मंजूरी न दिए जाने पर आप की ओर से कहा गया है कि उनके विधायकों की वैधानिकता पर कोई खतरा नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories