ताज़ा खबर
 

जब एक सीनियर महिला पत्रकार से मंत्री ने हौले से कहा- पता है, तुम मोटी हो गई हो

पत्रकार ने लिखा है, "तब मेरे साथ खड़े दो लोगों ने पूछा था कि मंत्री ने क्या कहा? उस वक्त मैं उसे बकवास कहकर बाहर निकल आई थी। तब मेरे पत्रकार मित्रों ने कहा था कि तुम्हें कहना चाहिए था कि आप अपनी सीट खोने जा रहे हैं। तुम वाकई बहुत विनम्र हो।"

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

तमिलनाडु के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित द्वारा महिला पत्रकार का गाल छूने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और महिला पत्रकार ने एक सीनियर मंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। इस वरिष्ठ महिला पत्रकार ने एनडीटीवी.कॉम पर अपने ब्लॉग में लिखा है कि कुछ हफ्ते पहले एक मंत्री ने उसकी देह-दशा पर पैनी नजर रखते हुए कहा था कि वो मोटी हो गई हैं। पत्रकार ने लिखा है, “कुछ हफ्ते पहले मैं एक ऑफिशियल इवेंट को कवर कर रही थी, जिसमें कई मंत्री, राजनेता और अधिकारी शिरकत कर रहे थे। शाम के करीब जब हमलोग बाहर निकल रहे थे, तब उनमें से एक मंत्री, जिनसे मेरा हल्का-पुल्का सामान्य परिचय से ज्यादा कुछ नहीं था, मुझपर निगाह डालते हुए बाहर निकल रहे थे। उस वक्त मैं किसी अन्य पत्रकार और एक सांसद के साथ थी। इसके बाद नजदीक आते हुए उन्होंने कहा, पता है, तुम मोटी हो गई हो।”

पत्रकार ने लिखा है, “तब मैंने झेंपते हुए और बहुत धीमी पर लड़खड़ाती आवाज में कहा था, सच में? इसके बाद वो मेरी तरफ मुंह करके खड़े हो गए और सिर हिलाते हुए कहा हां। यह बात मुझे इसलिए बुरी नहीं लगी कि उस वरिष्ठ मंत्री ने मुझे मोटी कहा था बल्कि इस परिपक्व नेता और ऊंचे पद पर रहने वाले शख्स द्वारा कही गई बात मुझे थोड़ी डरावनी लगने लगी थी कि वो मुझ पर इस तरह नजर रख रहा है।”

पत्रकार ने लिखा है, “तब मेरे साथ खड़े दो लोगों ने पूछा था कि मंत्री ने क्या कहा? उस वक्त मैं उसे बकवास कहकर बाहर निकल आई थी। तब मेरे पत्रकार मित्रों ने कहा था कि तुम्हें कहना चाहिए था कि आप अपनी सीट खोने जा रहे हैं। तुम वाकई बहुत विनम्र हो।” बता दें कि मंगलवार (17 अप्रैल) की शाम चेन्नई में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान जब एक महिला पत्रकार ने गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित से सवाल पूछा तो जवाब देने के बजाय पुरोहित महिला पत्रकार का गाल सहलाने लगे थे। इसके बाद राज्यपाल के आचरण की देशभर में निंदा हुई थी और राज्यपाल ने इसके लिए माफी मांगी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CJI के खिलाफ महाभियोग: उपराष्ट्रपति को विपक्षी नेताओं ने दिया नोटिस, 7 पार्टी के 71 सांसदों के हस्ताक्षर
2 कर्नाटक चुनावः सिद्धारमैया की चुनौती- अमित शाह हिंदू हैं तो खुलेआम बोलें कि मैं हिंदू हूं
3 दोस्त से दुश्मन बने सीएम चंद्रबाबू नायडू को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूं दी जन्मदिन की बधाई
ये पढ़ा क्या?
X