जब एक दिन के लिए संपादक बने थे अमिताभ बच्चन, सीनियर जर्नलिस्ट ने याद करते हुए बताया- ब्रेकिंग की हलचल देखकर अचकचा गए थे बिग-B

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज (11 अक्टूबर) जन्मदिन है, वह 79 साल के हो गए। इस मौके पर सोशल मीडिया पर उनके फैन अपने अपने अंदाज में शुभकामनाएं संदेश दे रहे हैं।

Amitabh Bachchan
समाचार चैनल में जब एक दिन के लिए संपादक बने थे अमिताभ बच्चन। Photo Source- Twitter @anantvijay

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज (11 अक्टूबर) जन्मदिन है, वह 79 साल के हो गए। इस मौके पर सोशल मीडिया पर उनके फैन अपने अपने अंदाज में शुभकामनाएं संदेश दे रहे हैं। इसी कड़ी में एक सीनियर पत्रकार ने बिग बी से जुड़े एक पुराने किस्से को साझा किया है, जिस पर लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। पत्रकार अनंत विजय ने इस किस्से का याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मझे ठीक से याद नहीं है कि यह किस वर्ष की बात है। अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म प्रमोशन के सिलसिले में IBN7 (समाचार चैनल) आए थे। उनको एक दिन का संपादक बनाया गया था। पहले उन्होंने संपादकीय मीटिंग की फिर न्यूजरूम घूमने लगे।

अनंत विजय के अनुसार, अमिताभ बच्चन को ऋचा अनिरूद्ध और संजीव पालिवाल न्यूजरूम में घुमा रहे थे। उन्होंने बताया कि जब अमिताभ बच्चन हर वर्क स्टेशन पर जाकर खबरों पर बात कर रहे थे। तो बतौर शिफ्ट इंचार्ज मुझे, मुझे एक शरारत सूझी। उन्होंने बताया कि बिग बी जब न्यूज रूम में टिकर डेस्क के करीब पहुंचे तो मैं जोर से चिल्लाया, दिल्ली में बम फट गया है और दौड़ते हुए उनके पास पहुंचा और कहा संपादक जी बताइए इसको कैसे चलाना है, टिकर पर ब्रेक करें या सीधे रिपोर्टर के फोनो से।

बकौल अनंत विजय, मेरे इस तरह के सवाल और अचानक हुए इस घटनाक्रम से अमिताभ बच्चन अचकचा गए और उन्हें लगा कि सही में बम फटा है। उनकी सिक्युरिटी वाले भी सतर्क हो गए। बाद में जब उनको बताया गया तो जोरदार ठहाका लगाया।

बच्चन भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक हैं, जिनके सभी उम्र के प्रशंसक हैं। 1970 के दशक में ऑन-स्क्रीन एंग्री यंग मैन के रूप में शुरुआत करने, 2000 के दशक की शुरुआत में टेलीविजन में कदम रखने और वर्तमान पीढ़ी के लेखकों और फिल्मकारों की फिल्मों में प्रयोगधर्मी भूमिकाओं के साथ बच्चन दशकों से प्रासंगिक बने हुए हैं।

अमिताभ बच्चन ने खुद को मिल रही शुभकामनाओं का जवाब देते हुए लिखा कि उनके प्रशंसकों द्वारा भेजे गए संदेश उनके लिए बहुत मायने रखते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी अपनी एक फोटो पोस्ट कर लिखा, ‘‘80वें साल में प्रवेश।’’ चार बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके अभिनेता ने 2019 में हिंदी सिनेमा में अपने 50 साल पूरे किए। उसी साल उन्हें राष्ट्रपति भवन में एक विशेष समारोह में भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के से भी सम्मानित किया गया था।

साल 1969 में ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित ‘सात हिंदुस्तानी’ से शुरुआत करने के बाद मेगास्टार ने ‘जंजीर, ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘अग्निपथ’, ‘ब्लैक’, ‘पा’, ‘पीकू’, ‘पिंक’ और ‘गुलाबो सिताबो’ सहित कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए सैकड़ों समीक्षकों से तारीफें पाई हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों वह ‘झुंड’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘मेडे’ और ‘गुड बाय’ जैसी फिल्में की तैयारी में जुटे हुए हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।