ताज़ा खबर
 

90 के हुए बीजेपी के ‘लौह-पुरुष’, सादगी के बीच दृष्टिहीन बच्चों के साथ नाश्ता कर आडवाणी ने मनाया जन्मदिन

बीजेपी के लौह पुरुष और पितामाह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने अपने जन्मदिन के मौके पर 90 दृष्टिहीन बच्चों के साथ नाश्ता किया।

90 दृष्टिहीन बच्चों के साथ आडवाणी ने मनाया जन्मदिन (Express Photo by Tashi Tobgyal)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बुधवार को अपना 90वां जन्मदिन मना रहे हैं। 8 नवंबर 1927 को जन्मे आडवाणी बेहद ही सादगी के साथ अपना बर्थडे मना रहे हैं। बीजेपी के लौह पुरुष और पितामाह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने अपने जन्मदिन के मौके पर 90 दृष्टिहीन बच्चों के साथ नाश्ता किया। इसके अलावा उनके बर्थडे पर कई बड़े नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं। किसी ने व्यक्तिगत रूप से आडवाणी से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं तो किसी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर आडवाणी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनकी अच्छी सेहत की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी अच्छी सेहत और लंबी आयु की कामना करता हूं। आडवाणी जी एक वफादार राजनेता हैं। एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और देश के प्रति सच्ची निष्ठा और श्रद्धा के साथ काम किया। बीजेपी के कार्यकर्ता काफी भाग्यशाली हैं जिन्हें आडवाणी जी के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला। उनकी मेहनत ने बीजेपी को बनाने में बड़ा योगदान किया।’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर आडवाणी जी के बर्थडे पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए प्रेरणा हैं आडवाणी जी, उनके बर्थडे के मौके पर उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं। उन्होंने देश के लिए बिना रुके और बिना थके काम किया है। उनका योगदान अमूल्य है।’ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, विजय गोयल और नितिन गडकरी ने भी आडवानी जी को शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि बीजेपी के सह-संस्थापक लालकृष्ण आडवाणी जी की जन्म 8 नवंबर 1927 पाकिस्तान के सिंध में हुआ था (उस वक्त वह ब्रिटिश इंडिया के अंतर्गत आता था)। उन्होंने 5 फरवरी 2002 से 22 मई 2004 के बीच भारत के उप प्रधानमंत्री के तौर पर देश की सेवा की। आडवाणी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत आरएसएस के साथ की थी। उन्हें 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App