ताज़ा खबर
 

प. कमान के कमांडर ने कहा- पाकिस्‍तान नहीं सुधरेगा, हमें ही तैयार रहना होगा

पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ले.ज. केजे सिंह ने कहा कि पाकिस्‍तान भारत के लिए मुसीबत बना ही रहेगा। हम कितनी भी कोशिश कर लें उसका रवैया नहीं बदलेगा।

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है। (भारत-पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज)।

पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ले.ज. केजे सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्‍तान भारत के लिए मुसीबत बना ही रहेगा। हम कितनी भी कोशिश कर लें उसका रवैया नहीं बदलेगा। ऐसे में हमें ही अपनी ओर से तैयार रहना होगा। 1965 के भारत-पाक युद्ध पर पश्चिमी कमान और पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित सेमिनार में उन्‍होंने यह बात कही। उन्‍होंने कहा, ‘भारतीय सेना तैयार है, पश्चिमी कमान तैयार है। हम पूरी ताकत लगा देंगे। हमारे सामने जब भी चुनौती आई है, हम तैयार रहे हैं।’ ले.ज. सिंह ने पाकिस्‍तान के बारे में कहा कि उसकी फितरत ही कुछ ऐसी है कि उसने इतिहास से सबक लेना नहीं सीखा। 1965 के युद्ध को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने हलवाड़ा और पठानकोट में अपनी सबसे अच्‍छी टुकड़ी को भेजा था। लेकिन हमारे यहां के आम नागरिकों ने उस टुकड़ी को पानी पिला दिया।

पढ़ें- पाकिस्‍तान की असली हालत बयां करता खालिद अहमद का ब्‍लाॅग

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App