ताज़ा खबर
 

J&K में दिल की दूरियां मिटाने वाले PM मोदी, HM शाह का यह कार्टून शेयर कर बोले प्रशांत भूषण- कश्मीरियों के जीते जा रहे दिल

गुरूवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ करीब 3 घंटे तक बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए जल्दी से जल्दी जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाने की बात कही।

प्रशांत भूषण ने कार्टून को शेयर करते हुए लिखा कि इसी तरह से कश्मीरियों के दिलों को जीता जा रहा है। (फोटो: ट्विटर/pbhushan1)

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने की बात कही। इसी मुद्दे को लेकर मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से जुड़ा एक कार्टून शेयर किया और कहा कि दोनों कश्मीरियों के दिलों को जीत रहे हैं।

दरअसल शनिवार को प्रशांत भूषण ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक कार्टून शेयर किया। कार्टून में एक शख्स को कश्मीर के तौर पर चित्रित किया गया है। कार्टून के दूसरे भाग में उस शख्स को ममी की तरह रस्सी से बांध दिया गया है। इस ममी को प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह एक टक देख रहे हैं और कह रहे हैं कि इसमें दिल को ढूंढा जाए। प्रशांत भूषण ने इस कार्टून को शेयर करते हुए लिखा कि इसी तरह से कश्मीरियों के दिलों को जीता जा रहा है।

प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कई लोगों ने प्रशांत भूषण के इस ट्वीट का समर्थन किया तो कईयों ने इसका विरोध किया। भाविक प्रजापति नाम के एक यूजर ने लिखा कि विरोध अपनी जगह है और वह लोकशाही अधिकार है, लेकिन कश्मीर मसले को केंद्र सरकार ने जिस तरीके से हैंडल किया है वह दाद के काबिल है। ट्विटर यूजर मनोज कुमार ने भी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि जब से मोदी सरकार ने कार्यभार संभाला है तब से कुछ लोग संविधान खतरे में है, अघोषित आपातकाल लगाया गया है जैसी अफवाहें फैला रहे हैं।

वहीं नवाज नाम के एक ट्विटर यूजर ने प्रशांत भूषण के ट्वीट का समर्थन करते हुए कहा कि वे हमें पिंजड़ों में बंद करके कह रहे हैं कि हम कश्मीरियों का दिल जीत रहे हैं। इसके अलावा कुषाण कनिष्कण नाम के यूजर ने लिखा कि अब कश्मीर भारत में ही अलग थलग पड़ गया है। इसलिए इसके स्पेशल स्टेटस को बहाल करना ही एक मात्र उपाय है।

गुरूवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ करीब 3 घंटे तक बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए जल्दी से जल्दी जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाने की बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह बैठक विकसित और प्रगतिशील जम्मू-कश्मीर की दिशा में चल रहे प्रयासों का एक महत्वपूर्ण कदम है। साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करना हमारी प्राथमिकता है। परिसीमन तेज गति से होना है ताकि वहां चुनाव हो सकें और जम्मू-कश्मीर को एक चुनी हुई सरकार मिले जो जम्मू-कश्मीर के विकास को मजबूती दे।

Next Stories
1 राम जेठमलानी के घर पर हुआ था “सत्याग्रह”, तब जाकर एलके आडवाणी का केस लड़ने को हुए थे राजी
2 I-PAC बिजनेस नहीं है तो क्या है? ऐंकर ने पूछा था, तो बोले थे PK- पैसे, RS सीट या पद से बहुत ऊपर की है महात्वाकांक्षा
3 देश में आज इमरजेंसी तो नहीं, पर हालात उसी तरफ जा रहे- बोले बीजेपी सांसद
ये पढ़ा क्या?
X