ताज़ा खबर
 

जेएनयू में कश्मीर पर सेमिनार, वक्ता होंगे आरएसएस के बड़े नेता

विश्वग्राम संगठन द्वारा आयोजित करवाए जा रहे इस सेमिनार का विषय 'कश्मीर-पीस, पीपल एंड पॉसिबिलिटी' रखा गया है।
Author नई दिल्ली | June 9, 2016 08:44 am
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी साल 2017 में देश के टॉप 10 शिक्षण संस्थाओं में दूसरे नंबर पर रहा । (फाइल फोटो)

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में जुलाई के आखिर में कश्मीर पर एक सेमिनार आयोजित किया जाएगा। सेमिनार में वक्ता के तौर पर आरएसएस के बड़े नेता वक्ता के तौर पर हिस्सा लेंगे। विश्वग्राम संगठन द्वारा आयोजित करवाए जा रहे इस सेमिनार का विषय ‘कश्मीर-पीस, पीपल एंड पॉसिबिलिटी’ रखा गया है। सेमिनार में हिस्सा लेने वाले आरएसएस नेताओं में संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार भी शामिल हैं। संघ का कहना है कि जेएनयू के कुछ टीचर्स और छात्र कश्मीर का गलत इतिहास बता रहे हैं। इसलिए एक सेमिनार करके उनके इतिहास की जानकारी दुरुस्त की जाएगी।

Read Also: BJP MLA का फिर विवादित बयान-JNU में हर रोज होते हैं रेप, पहले बता चुके हैं कंडोम की संख्‍या

साथ ही बताया जा रहा है के सेमिनार में धर्मनिरपेक्षता पर भी बात की जाएगी। इसमें पूरे देश से स्कॉलर्स शामिल हो सकते हैं। आयोजकों का कहना है कि इस कॉन्फ्रेंस के जरिए स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम भी चलाया जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत कश्मीर और जेएनयू के कुछ छात्र एक दूसरे की जगह जाएंगे, ताकि दोनों में अच्छे संबंध बन पाएं। और कश्मीर के युवा नेताओं की बजाय देश के बाकी युवाओं से अपने संबंध मजबूत बनाएं और अपने विचारों से उन्हें अवगत कराएं।

Read Also: BHU के बाहर JNUSU नेता से भिड़े ABVP कार्यकर्ता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App