ताज़ा खबर
 

उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा के विरोध में संत, कहा- कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर हिंदुत्व को दिया धोखा

महंत परमहंत दास ने मंगलवार (3 मार्च, 2020) को कहा कि उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाकर हिंदुत्व को धोखा दिया है।

Uddhav Thackerayमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे। (फोटो- File/Express Photo By Ganesh Shirsekar)

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा का विरोध होने लगा है। संतों ने सीएम ठाकरे की आयोध्या यात्रा का विरोध किया है, जो सात मार्च को यहां आने वाले हैं। महंत परमहंत दास ने मंगलवार (3 मार्च, 2020) को कहा कि उन्होंने (शिवसेना) कांग्रेस से हाथ मिलाकर हिंदुत्व को धोखा दिया है। महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना चुनाव परिणाम के बाद अलग हो गई थी और विपक्षी दल कांग्रेस व एनसीपी के समर्थन से राज्य में सरकार बनाई है।

महंत परमहंत दास ने कहा कि शिवसेना जब तक कांग्रेस के साथ गठबंधन में है अयोध्या में आने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा, ‘शिवसेना ने रामभक्तों को धोखा दिया है, जिन्होंने उन्हें वोट दिया। रामभक्तों ने शिवसेना को वोट सिर्फ इसलिए दिया क्योंकि वो हिंदुत्व की पार्टी थी। हिंदुओं की पार्टी थी। हिंदू राष्ट्र इस पार्टी का लक्ष्य था। भगवा समाज के प्रति ये पार्टी समर्पित थी।’

उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में शिवसेना ने भगवान राम को काल्पनिक कहने वाली कांग्रेस पार्टी से ही गठबंधन कर लिया। सीएम ठाकरे अगर अयोध्या आए तो मैं खुद उनका रास्ता रोकने वाला हूं। बता दें कि ठाकरे सात मार्च को अयोध्या जांएगे और रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आगमन की तैयारियों को लेकर बीते गुरुवार को शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राऊत अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने शहर के डीएम अनुज कुमार झा से इस बाबत भेंट की और सीएम के कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी साझा की।

राउत ने पत्रकारों को बताया था कि सीएम ठाकरे के साथ महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के सदस्य, कुछ सांसद और विधायकों का एक समूह भी आएगा। उन्होंने कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है।

दो दलों के समर्थन से सरकार चला रही शिवसेना ने कहा कि पार्टी ने ना तो अपना चेहरा बदला और ना ही अपनी आत्मा। संजय राउत ने कहा कि हमारी सरकार श्री राम के आदर्श पर ही चल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बांग्लार गोर्बो ममता’: 2.5 करोड़ लोगों तक पहुंचने के लिए 75 दिनों का अभियान, बंगाल फतह की पूरी तैयारी!
2 सरकार का विरोध करने पर चुनाव आयोग को सभी विपक्षी दलों पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कसा तंज
3 CAA के समर्थन वाली रैली में शामिल हुए सरकारी स्कूल के छात्र, प्रिंसिपल व बीईओ को भेजा कारण बताओ नोटिस
आज का राशिफल
X