security breach during PM Narendra Modi-Ivanka's dinner party, CCTV feed goes live on Hyderabad Local TV channel - मोदी-इवांका की सुरक्षा में सेंध! डिनर का सीसीटीवी फुटेज टीवी पर हुआ लाइव - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मोदी-इवांका की सुरक्षा में सेंध! डिनर का सीसीटीवी फुटेज टीवी पर हुआ लाइव

जैसे ही सीनियर पुलिस अधिकारियों को इसकी भनक लगी, आनन-फानन में टीवी चैनल पर लाइव प्रसारण रुकवाया गया।

हैदराबाद के होटल फलकनुमा पैलेस में डिनर टेबल पर बैठे पीएम नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रम्प। (फोटो-PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रम्प मंगलवार (28 नवंबर) को जब हैदराबाद के होटल फलकनुमा पैलेस में डिनर कर रहे थे, तब उनकी सुरक्षा में सेंध लगाया गया था। दरअसल, उनके डिनर का सीसीटीवी फुटेज वहां के लोकल टीवी चैनल पर लाइव प्रसारित कर दिया गया था। जैसे ही सीनियर पुलिस अधिकारियों को इसकी भनक लगी, आनन-फानन में टीवी चैनल पर लाइव प्रसारण रुकवाया गया। बता दें कि हैदराबाद में आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल इन्टरप्रेन्योरशिप समिट-2017 में भाग लेने इवांका ट्रम्प आई थीं। पीएम मोदी ने उनके सम्मान में होटल फलकनुमा पैलेस में उन्हें और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल को रात्रिभोज दिया था।

तेलंगाना पुलिस को सुरक्षा में सेंध का पता तब लगा जब राष्ट्रीय टीवी चैनलों ने भी रात 9.42 बजे से उस लोकल तेलुगु टीवी चैनल का फुटेज इस्तेमाल कर लाइव प्रसारण करना शुरू किया। उस वक्त टीवी पर बताया जा रहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव समेत दो राज्यों के राज्यपाल एक सोफा पर बैठकर आपस में बात कर रहे हैं।

पीएम के इस इवेंट का मीडिया में प्रसारण करने पर कड़ी पाबंदी थी। बावजूद इसके होटल के अंदर से इसका लाइव प्रसारण हुआ। पीएमओ के अधिकारियों ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए एसपीजी को अलर्ट किया। इसके बाद एसपीजी के अधिकारियों ने तेलंगाना पुलिस के टॉप अधिकारियों को इस बारे में बात कर तुरंत प्रसारण रोकने को कहा। टीओआई के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि सीसीटीवी फुटेज का लाइव प्रसारण हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के दफ्तर से हुई, जहां कमांड एंड कंट्रोल सेन्टर बनाया गया था। इस सेंटर के कुछ अधिकारियों ने कुछ रिपोर्टरों को  कमांड एंड कंट्रोल सेन्टर में जाने की इजाजत दी थी जब होटल में डिनर चल रहा था।

बता दें कि इसी समिट में इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और कहा था कि बचपन में चाय बेचकर किसी शख्स के लिए प्रधानमंत्री बन जाना एक बड़ी उपलबब्धि है। उन्होंने कहा कि यह साबित करता है कि भारत में परिवर्तनकारी बदलाव की बयार बह रही है। मंगलवार (28 नवंबर) को हैदराबाद में ग्लोबल इंटरप्रिन्योरशिप समिट यानी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। इवांका ने इस बात पर भी आश्चर्य जताया था कि इस सम्मेलन में 1500 महिला उद्दमी भाग ले रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App