ताज़ा खबर
 

रंजन गोगोई की सुरक्षा पर एजेंसियां चिंतित, बोलीं- बेहद ढीली है CJI की सिक्योरिटी, कोई भी ले सकता है सेल्फी!

बैठक में सीजेआई की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई साथ ही यह भी कहा गया कि उनको दी जा रही मौजूदा सुरक्षा कमजोर है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 9, 2019 6:49 PM
CJI रंजन गोगोई। (File/Express Photo by Prem Nath Pandey)

सुरक्षा एजेंसियों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई की सुरक्षा पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि सीजेआई की सुरक्षा बेहद ही ढीली है। गोगोई की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, इंइंटेलिजेंस ब्यूरो और सुरक्षा एजेंसियों के बीच बैठक हुई। बैठक में सीजेआई की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई साथ ही यह भी कहा गया कि उनको दी जा रही मौजूदा सुरक्षा कमजोर है। बैठक के दौरान कहा गया कि कोई भी उनके साथ कोई भी सेल्फी ले सकता है और माला पहना सकता है।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त सीपी आईडी शुक्ला द्वारा सुरक्षा को लेकर जारी आधिकारिक पत्र के मुताबिक यह बताया गया कि कोई भी भारत के मुख्य न्यायाधीश के पास जा सकता है और उन्हें माला पहना सकता है या उनके साथ एक सेल्फी ले सकता है। यह बेहद ही खतरनाक है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए।’

उच्चस्तरीय बैठक में सीजेआई की सुरक्षा से जुड़ी सभी सुरक्षा एजेंसियों को उनकी सुरक्षा में और ज्यादा मुस्तैद रहने और उन्हें फूलप्रुफ सुरक्षा मुहैया कराने पर जोर दिया गया। बता दें कि कई मौकों पर सीजेआई के साथ लोगों को सेल्फी लेते हुए देखा गया है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में है तो दिल्ली पुलिस को उनकी सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसी भी सीजेआई को प्रोटेक्शन देती है। एजेंसियां और दिल्ली पुलिस आपसी ताल-मेल के आधार उनका सुरक्षा चक्र बनाती है। इसके अलावा बैठक में उच्च अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की गई और उनकी सुरक्षा को भी कड़ी करने के लिए कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 युवकों ने हिन्दू देवी-देवताओं को फोटो जलाया, वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया अपलोड, पुलिस ने पहुंचा दिया हवालात
2 फ्रांस में राफेल की शस्त्र पूजा पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- ऐसे तमाशा की क्या जरूरत, बिफर पड़े अमित शाह
3 राफेल पर बोले SC के पूर्व जज- ‘फेक है हमारी मिलिट्री’, अमेरिका, चीन की तरह आत्मनिर्भर नहीं