ताज़ा खबर
 

भारत का एक राज्य जहां पुलिस के हथियार हैं- प्याज, दही, तेल की बोतल

कर्नाटक की पुलिस आजकल ओरोपियों और दोषियों को पकड़ने के लिए कुछ नए 'हथियारों' का इस्तेमाल कर रही है। इन हिथियारों में प्याज, दही, तेल की बोतल, रस्सी और चद्दर शामिल हैं।
कर्नाटक के बैंगलुरू की पुलिस इन सीक्रेट हथियारों का इस्तेमाल कर रही है। (प्रतिकात्मक फोटो)

कर्नाटक की पुलिस आजकल आरोपियों और दोषियों को पकड़ने के लिए कुछ नए ‘हथियारों’ का इस्तेमाल कर रही है। इन हथियारों में प्याज, दही, तेल की बोतल, रस्सी और चादर शामिल हैं। कर्नाटक के बैंगलुरू पुलिस स्टेशन के ये नए हथियार देखकर सब लोग चौंक जाते हैं। लोगों के पूछे जाने पर पुलिसवालों ने खुद बताया कि क्या हथियार किसा काम आता है, जानिए-

चादर: पुलिस वालों ने एक केस का जिक्र करते हुए बताया कि चादर कैसे किसी आरोपी को पीछे से पकड़ने में काम आती है। उन्होंने बताया कि एक बार एक महिला जिसपर हंगामा करने का आरोप था पुलिस उसे पकड़ना चाहती थी, लेकिन उसने धमकी दी कि वह HIV-positive है और कोई उसके पास आएगा तो वह उसे काट लेगी। ऐसे में सब डर गए और कोई उसके पास जाने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने चादर का इस्तेमाल करके उसे पकड़ लिया।

प्याज और दही: पुलिस ने बताया कि कई बार उनका पाला ऐसे लोगों से पड़ जाता है जो बहुत गंदे नशे में होते हैं। ऐसे लोगों का नशा उतारने के लिए पुलिस प्याज और दही का इस्तेमाल करती है।

तेल: पुलिस ने बताया कि जब भी वह किसी आरोपी को पकड़ते हैं तो उसके पैरों पर तेल लगा देते हैं और उसके जूते-चप्पल उतार देते हैं। ऐसे में उसके पैर फिसलने लगते हैं और वह भाग नहीं पाता।

कर्नाटक पुलिस का दावा है कि यह हथियार उसके लिए बड़े कारगर हैं। देखना होगा कि क्या आने वाले वक्त में दूसरे राज्यों की पुलिस भी इसका इस्तेमाल करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.