ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक की मौत, शव बरामद

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस घटना की एनआईए जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरी स्थिति बहुत संदेहास्पद है।

reliance , mukesh ambani , antiliaमुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी लावारिस स्कॉर्पियो कार (फोटो – पीटीआई)

पिछले दिनों उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से बाहर बरामद की गयी स्कॉर्पियो गाड़ी के मालिक का शव मुंबई के कलावा इलाके से बरामद किया गया है। बीते 25 फ़रवरी को मुकेश अंबानी के घर से बाहर से स्कॉर्पियो को बरामद किया गया था। गाड़ी से जिलेटिन की करीब 20 छड़ें भी बरामद की गयी थी। हालाँकि मुंबई पुलिस अभी भी इस घटना की जांच कर रही है।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर से बरामद की गयी स्कॉर्पियो गाड़ी के मालिक का शव मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो गाड़ी के मालिक मनसुख हीरेन कल रात 9 बजे घर से निकले थे। जिसके बाद वह लापता हो गए थे। खाड़ी के पास से उनका शव बरामद किया गया है। ठाणे के डिप्टी पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि मनसुख हीरेन ने कलावा खाड़ी में कूदकर खुदकुशी कर ली है।

गाडी मालिक का शव मिलने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस घटना की एनआईए जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरी स्थिति बहुत संदेहास्पद है। पिछले दिनों उन्होंने विधानसभा में मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी को भी कटघरे में खड़ा किया था। उनका मानना है कि मुंबई पुलिस ठीक से जांच नहीं कर रही है और इसकी जांच एनआईए से करानी चाहिए। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में बताया कि मनसुख हीरेन नाम के व्यक्ति को उक्त स्कार्पियो कार उसके असली मालिक सैम म्यूटेन नाम के एक शख्स ने दिया था। सैम ने वह गाडी मनसुख को गाड़ी ठीक करवाने के लिए दी थी लेकिन जब सैम ने उसके पैसे नहीं चुकाए तो मनसुख ने वह गाडी अपने पास रख ली थी।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर से लावारिस गाडी मिलने की घटना की जांच के लिए मुंबई पुलिस की दस टीमें गठित की गयी है। पुलिस के अनुसार जिस स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ें व एक धमकी भरा पत्र मिला था, उसमें चार नंबर प्लेट भी मिली थीं। इनमें से ज्यादातर नंबर प्लेट मुकेश अंबानी की गाड़ियों से मिलती जुलती है। थोड़े दिन पहले गाड़ी के मालिक मनसुख हीरेन ने मीडिया के सामने बयान देते हुए कहा था कि बीते 18 फरवरी को आइरोली मुलंद पुल के पास से उनकी गाड़ी चोरी हो गयी थी।

बीते 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार में 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। रात को एक बजे के आसपास स्कॉर्पियो को खड़ा किया गया था। सीसीटीवी फुटेज में घर के बाहर दो गाड़ियां देखी गई थी जिसमें एक इनोवा भी शामिल थी। गाड़ी का ड्राइवर स्कॉर्पियो को एंटीलिया के बाहर पार्क करके चला गया था। संदिग्ध कार दिखने के बाद मुकेश अंबानी के सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना  स्थानीय पुलिस को दी थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने मामले की जांच करनी शुरू कर दी थी।

Next Stories
1 बॉम्बे हाई कोर्ट से अर्नब गोस्वामी को राहत, 16 अप्रैल तक अदालत में पेश होना ज़रूरी नहीं
2 ई श्रीधरन को टिकट देने पर सुब्रमण्यन स्वामी बोले, 2024 में आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को भी लड़ना चाहिए चुनाव
3 बंगाल चुनावः 27 मौजूदा विधायकों को क्यों नहीं मिला टिकट? फिल्मी सितारों को रखा गया आगे, सर्वे के आधार पर फैसला
ये पढ़ा क्या?
X