जितना BJP दो माह में करती है खर्च, उतने की एक महीने में दारू पी जाते हैं हमारे बिरादर – राजभर का बयान

ओम प्रकाश राजभर के भाषण के ठीक बाद महापंचायत में मौजूद कई महिला वक्ताओं ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू कराने की मांग उठाई।

UP Election 2022, SP-SBSP
यूपी के मऊ में बुधवार को एक रैली में लोगों का अभिवादन करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव और एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

चुनावी मौसम के करीब आने के साथ ही नेताओं के बोल और गठजोड़ तथा एक-दूसरे के खिलाफ सियासी टिप्पणी करने का दौर भी जोर पकड़ता जा रहा है। इसकी वजह से एक नेता कुछ बोलता है तो दूसरी पार्टी की ओर से नया बयान आ जाता है। पूरे देश की नजर अब यूपी चुनाव की ओर लगी हैं।

यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी से गठजोड़ किया है। उन्होंने बुधवार को अपनी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस पर मऊ में आयोजित महापंचायत में सत्तारूढ़ बीजेपी पर तंज कसा। कहा कि, “जितना भारतीय जनता पार्टी दो महीने में खर्चा करती है, उतना एक महीने में हमारे बिरादर खाली दारू पी जाते हैं।” खास बात यह है कि उन्होंने जब यह बात बोली उस वक्त मंच पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 में जिस दरवाजे से भाजपा सत्ता में आई थी, उसे एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बंद कर दिया है।

इस मौके पर सपा नेता अखिलेश यादव गले में सुभासपा का पीला गमछा डाले हुए थे। उन्होंने कहा, “आज लाल और पीले लोग इकट्ठा हो गए हैं, लेकिन हमें देखकर न जाने कहां कौन लाल-पीला हो रहा होगा। अगर बंगाल में कुछ हुआ है तो यहां के लोग भी भाजपा को चुनाव में खदेड़ा करके दिखाएंगे।”

यूपी चुनाव से पहले SP-SBSP में बनी बात: उत्तर प्रदेश के चुनाव से ठीक पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच गठजोड़ को लेकर सहमति बन गई। इसकी वजह से दोनों दल अब साथ-साथ चुनाव लड़ेंगे। अगले कुछ दिनों में सीटों को लेकर भी समझौता होने की उम्मीद है। पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का बड़ा जनाधार है।

मंत्री ने कहा- मुख्तार अंसारी गठबंधन के सूत्रधारः इस बीच उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को समाजवादी पार्टी (सपा) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के गठबंधन का ‘‘सूत्रधार’’ करार दिया और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर आतंकवादी संगठनों से धन हासिल करने का आरोप लगाया। शुक्ला ने बुधवार को बलिया में संवाददाताओं से बातचीत में सपा और सुभासपा के गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी ही इन दोनों दलों के गठबंधन के सूत्रधार हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भले ही अपनी महापंचायत में बिरादर के दारू पीने की बात कही है, लेकिन उसी महापंचायत में मौजूद कई महिला वक्ताओं ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग करते हुए कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में महिलाओं को इसकी वजह से तरह-तरह की यातनाओं का सामना करना पड़ता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।