ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमला: 23 शहीद जवानों पर था बैंक का कर्ज, माफ करेगी एसबीआई

पुलवामा हमले में शहीद 23 जवानों पर बैंक का कर्ज बकाया था। अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने उनका लोन माफ करने का ऐलान किया है।

Author Published on: February 19, 2019 1:16 PM
आतंकी हमले में शहीद हुए 23 जवानों का बैंक लोन माफ करेगी SBI। (फाइल फोटो क्रेडिट/PTI)

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की है। पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए थे। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा, ‘‘इनमें से 23 सीआरपीएफ र्किमयों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है।’’

सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे। उनका वेतन एसबीआई में आता था। इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा र्किमयों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है। बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिये खड़े सुरक्षार्किमयों का शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ादायी है। एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिये छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है।
बैंक ने भारत के वीरों के लिये यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिये आसानी से योगदान दे सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में चीनी कंपनियों को कारोबार नहीं करने देना चाहता संघ, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी
2 Sikkim State Lottery: 6 रुपए का टिकट और इनाम 26 लाख रुपए!
3 चुनाव में मुसलमानों को वोट देने में भारी कंजूसी करते हैं वोटर्स, जानिए क्या है हाल और क्यों?