ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के संविधान बचाओ अभियान में PM पर बरसे राहुल गांधी, ‘नरेंद्र मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं’

कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में थे। वह कांग्रेसियों को 'संविधान बचाओ अभियान' में संबोधित कर रहे थे। बोले, "पहली बार सरकार ने संसद को रोका। मोदी जी, संसद में खड़े होने से घबराते हैं। उन्होंने नीरव मोदी के लिए संसद ठप कर दी। मुझे संसद में 15 मिनट का वक्त दे दीजिए, वह मेरे सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। वह नीरव मोदी और राफेल के मुद्दे पर जवाब नहीं दे सकेंगे।"

नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेसियों को संबोधित करते पार्टी प्रमुख राहुल गांधी। (फोटोः INC)

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बरसे हैं। उन्होंने कहा है कि पीएम के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं है। मोदी जी ने अपनी किताब कर्मयोग में नालों की सफाई करना वाल्मीकि समुदाय के लिए आध्यात्मिक अनुभव जैसा बताया है। यही बात पीएम की दलित विरोधी विचारधारा को दर्शाती है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में दलितों पर हिंसा और अत्याचार तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र हो या उत्तर प्रदेश, जहां भी देखिए वहां दलितों के खिलाफ हिंसा बढ़ती नजर आती है। दलितों को निशाना बनाया जा रहे है। उन्हें मारा जा रहा है। कुचला जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके अलावा कई अन्य मसलों पर भी पीएम को घेरा।

राहुल सोमवार (23 अप्रैल) को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में थे। वह कांग्रेसियों को ‘संविधान बचाओ अभियान’ में संबोधित कर रहे थे। बोले, “पहली बार सरकार ने संसद को रोका है। मोदी जी, संसद में खड़े होने से घबराते हैं। उन्होंने नीरव मोदी के लिए संसद ठप कर दी। मुझे संसद में 15 मिनट का वक्त दे दीजिए, वह मेरे सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। वह नीरव मोदी और राफेल के मुद्दे पर जवाब नहीं दे सकेंगे।”

राहुल ने आगे बताया, “महिला अत्याचार पर आईएमएफ प्रमुख ने उनसे कहा- पीएम जब बोलेंगे अपनी मर्जी से बोलेंगे। उन्नाव-कठुआ पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। वह बीजेपी नेताओं पर एक शब्द नहीं कहते। पीएम को सिर्फ खुद में दिलचस्पी है। मोदी पीएम कैसे बने, वह इस बात का जवाब अच्छी तरह से जानते हैं।”

बकौल कांग्रेस अध्यक्ष, “मोदी का नया नारा ‘बेटी को बीजेपी से बचाओ’ होगा। बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लोग इस देश के संविधान को कभी छू भी नहीं सकेंगे। हम ऐसा नहीं होने देंगे।”

राहुल के अनुसार, “70 सालों में देश की इज्जत को कांग्रेस पार्टी ने बनाया है, जिस पर बीते चार सालों में पीएम ने चोट मारी है। अभी जो बोल इस मामले पर बोल नहीं पा रहे, वे भी जल्द बोलेंगे। 2019 में जनता पीएम को अपने मन की बात बताएगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App