ताज़ा खबर
 

‘कश्मीर में जो गवर्नर होता है, वो दारू पीता है और गोल्फ खेलता है’, बोले गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का एक बयान "गवर्नर के कोई काम नहीं होते, कश्मीर का जो गवर्नर होता है वह सिर्फ दारू पीता है और गोल्फ खेलता है।"

गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक। (Express Photo by Praveen Jain. 28.08.2018)

गोवा के मौजूदा और जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का एक बयान सुर्खियों में बना हुआ है। इस बयान में वे कहते नज़र आ रहे हैं कि गवर्नर के कोई काम नहीं होते, कश्मीर का जो गवर्नर होता है वह सिर्फ दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। मालिक के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया है और सोशल मीडिया में भी उन्हें यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं।

रविवार को मलिक बागपत स्थित अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे थे, जहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं हैं। मलिक ने कहा, “गवर्नर का कोई काम नहीं होता है, कश्मीर में जो गवर्नर होता है अक्सर वो दारू पीता है और गोल्फ खेलता है, बाकी जगह जो गवर्नर होते हैं वो आराम से रहते हैं, किसी झगड़े में नहीं पड़ते हैं।”

उन्होंने आगे कहा “मुझे बिहार में भेजा गया था, मैंने कोशिश की वहां की शिक्षा में सुधार करने की। ऐसे-ऐसे कॉलेज थे, 110 कॉलेज थे नेताओं के जिनमें एक भी अध्यापक नहीं था। बीएड का दाखिला करते थे, 30 लाख रूपाय लेते थे, इम्तिहान करते थे, डिग्री देते थे। मैंने सारे खत्म किये और सेट्रलाइज्ड इम्तिहान कराया।”

मालिक इस इस वीडियो पर यूजर्स उनका मज़ाक बना रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “क्या ये माननीय राज्यपाल की भाषा है।” एक ने लिखा “राष्ट्रपति और राज्यपाल का पद टैक्स देने वालों के पैसों की बर्बादी है।” एक अन्य यूजर ने लिखा “गवर्नर का काम हैं नाजायज़ तरीकें से बस विधायकों को तोड़ कर भाजपा का सरकार बनवा देना , चोरी छीपे भोर मे उठ कर शपथ दिलवा देना।”

इस दौरान मालिक ने जम्मू कश्मीर में किये गए कामों का भी हवाला दिया। सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना काफी मुश्किल काम था, लेकिन केंद्र सरकार ने यह कर दिखाया। अब वहां की आवाम स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है। अनुच्छेद 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 31 मार्च तक न करें विरोध प्रदर्शन-धरना तथा रैली, मनोरंजन कार्यक्रमों से भी बचें: दिल्ली पुलिस
2 Madhya Pradesh Government Crisis: कमलनाथ सरकार के कहने पर काम करने वाले अधिकारियों को शिवराज की चेतावनी- एक-एक की सूची बना रहा हूं, हिसाब लिया जाएगा
3 योगी सरकार के नए अध्यादेश से गठित ट्रिब्यूनल के फैसले को नहीं दे सकते चुनौती, हर हाल में भरना होगा जुर्माना, हड़ताली भी आएंगे जद में
यह पढ़ा क्या?
X