ताज़ा खबर
 

Bollwood Song ‘कजरा मोहब्बत वाला…’ की तर्ज पर बनाया अनोखा गाना, बुजुर्ग सफाईकर्मी के अनोखे अंदाज वाला Video Viral

महादेव ने बताया कि वह स्वयं ऐसा अपनी इच्छा से कर रहे हैं। किसी ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा नहीं है। उन्होंने बताया कि कई बार गंभीर संदेश देने से बात नहीं बनती है, लेकिन गीत उस काम का कर जाता है।

Author पुणे | Published on: November 18, 2019 5:51 PM
पुणे नगर निगम के कर्मचारी महादेव जाधव (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

देश में साफ-सफाई को लेकर भारत सरकार और सभी मंत्रालय काफी जोर दे रहे हैं। लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं इसको लेकर अभियान चलाने और लोगों को प्रेरित करने में आगे बढ़कर प्रयास किया है। देश भर में कई तरह के जागरूकता अभियान भी चल रहे हैं। सरकार के प्रयास से गैर सरकारी संगठन भी इस अभियान में अपनी हिस्सेदारी निभा रहे हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में एक नया मामला सामने आया है।

25 वर्षों से नगर निगम में कर रहे काम : पुणे नगर निगम में काम करने वाले महादेव जाधव गीतों के माध्यम से लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता ला रहे हैं। वे पिछले 25 वर्षों से नगर निगम में काम कर रहे हैं। उन्होंने 80 के दशक के मशहूर गीत कजरा मोहब्बत वाला की तर्ज पर अपना एक गीत बनाया है। उसे वे स्वयं गाते हैं और लोगों से कूड़ा-कचरे की सफाई करने और आसपास स्वच्छ रखने के लिए अपील करते हैं। लोगों ने उनके इस पहल की बड़ी सराहना की है।

Hindi News Today, 18 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

उम्मीद जताई कि पहल अच्छी लगेगी : महादेव ने बताया कि वह स्वयं ऐसा अपनी इच्छा से कर रहे हैं। किसी ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा नहीं है। उन्होंने बताया कि कई बार गंभीर संदेश देने से बात नहीं बनती है, लेकिन गीत उस काम का कर जाता है। रोचक गाने लोगों को आकर्षित भी करते हैं। बताया कि गीत के माध्यम से वे लोगों को बताते हैं कि सूखे और गीले कचरे को कैसे अलग-अलग निपटाया जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी यह पहल लोगों को अच्छी लगेगी और समस्या का निदान भी हो जाएगा।

लोगों ने उनके प्रयास को सराहा : सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान भी शुरू किया गया है। इसके साथ ही नदियों और शहरों से प्रदूषण को खत्म करने के लिए भी अरबों रुपए हर साल खर्च किए जा रहे हैं। ऐसे में पुणे नगर निगम के कर्मचारी महादेव जाधव लोगों के सामने एक आईकन बनकर आए हैं। लोगों का कहना है कि उनका यह प्रयास बड़े अभियान से भी बढ़कर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 त‍िहाड़ जाने के ल‍िए जान-बूझ कर जज से लड़ पड़े थे कमलनाथ- जन्‍मद‍िन पर कांग्रेस ने छपवाया व‍िवाद‍ित व‍िज्ञापन
2 संसद में नरेंद्र मोदी ने की NCP की तारीफ, बोले- मेरी पार्टी भी ले सकती है सीख
3 नरेंद्र मोदी सरकार से मेघालय के विद्रोही संगठन HNLC को झटका, लगाया बैन
जस्‍ट नाउ
X