ताज़ा खबर
 

Citizenship Amendment Bill: ओवैसी और कांग्रेस पर भड़के संगीत सोम, बोले- इन्हें चले जाना चाहिए पाकिस्तान

2013 मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सोम ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध जताने को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व ओवैसी को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Author मेरठ | Published on: December 11, 2019 8:48 AM
भाजपा विधायक संगीत सोम, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बीजेपी के विवादित विधायक संगीत सोम एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध जताने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला है और कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ हैदराबाद से सांसद व एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा। संगीत सोम ने मंगलवार (10 दिसंबर) को कहा कि नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने वाले ओवैसी एक पाकिस्तानी एजेंट हैं।

संगीत सोम ने कही यह बात: गौरतलब है कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सोम ने बिल का विरोध जताने को लेकर कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व ओवैसी को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Hindi News Today, 11 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बीजेपी विधायक ने जताई नाराजगी: बताया जा रहा है कि संगीत सोम मंगलवार को एक कार्यक्रम में मौजूद थे। उस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और ओवैसी अगर देश की भलाई के लिए पेश होने वाले बिल के प्रति अपना व्यवहार नहीं बदल सकते हैं तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। कांग्रेस और ओवैसी हमारे देश में खाते व सांस लेते हैं, लेकिन राजनीतिक व राजनयिक भाषा ऐसी बोलते हैं, जो पाकिस्तान का समर्थन करती है।’’

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान: बता दें कि संगीत सोम और विवादों का नाता काफी पुराना है। वह पहले भी कई बार भड़काऊ बयानबाजी कर चुके हैं। एक बार उन्होंने ताजमहल को भारतीय संस्कृति व इतिहास में धब्बा बताया था। उन्होंने यह बयान उस वक्त दिया था, जब उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य पर्यटन की किताब से ताजमहल को हटा दिया था।

कौन हैं संगीत सोम?: बता दें कि संगीत सोम उत्तर प्रदेश की सरधना विधानसभा सीट से 2 बार विधायक चुने जा चुके हैं। उनका जन्म मेरठ जिले के आलमगीर गांव के प्रभावशाली ठाकुर परिवार में हुआ था। संगीत सोम को हिंदूवादी नेता माना जाता है। इसके अलावा वह मुजफ्फरनगर दंगों को भड़काने के आरोपी भी हैं। ये दंगे 2013 में हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नहीं दूंगा NRC के लिए दस्तावेज, बना लें बंदी- पूर्व आईएएस ने अमित शाह को लिखा खत
2 पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे की राय- मुसलमान और संविधान के खिलाफ नहीं है CAB
3 आप लोगों पर आंच नहीं आने दूंगा, अपने ‘सेवक मोदी’ पर भरोसा रखें; असम हिंसा पर बोले PM
ये पढ़ा क्या?
X