ताज़ा खबर
 

संबित पात्रा हैं BJP के स्टार प्रवक्ता, जन्मदिन पर लोगों ने ‘डोरेमॉन’ बता लिए मजे; हुए ट्रेंड

पात्रा 44 साल के हैं। वह ओडिशा से हैं। वह राजनीति में आने से पहले सर्जन थे। 2006 में उन्होंने एक एनजीओ भी बनाया था। नाम था- स्वराज।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: December 13, 2020 3:30 PM
Sambit Patra , farmer protest , rajyasabha speech BJP प्रवक्ता संबित पात्रा। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

BJP नेता संबित पात्रा के जन्मदिन पर लोगों ने उन्हें बड़े बच्चों का डोरेमॉन (कार्टून कैरेक्टर) बता दिया। रविवार (13 दिसंबर, 2020) को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर एक ओर जहां पात्रा को बधाइयों और शुभकामना संदेश देने वालों का तांता लगा था। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी थे, जो उन्हें अदब और अंदाज को लेकर सोशल मीडिया पर उनके मजे लेते नजर आए। एक-दो यूजर्स ने उनकी तुलना कार्टून कैरेक्टर डोरेमॉन तक से करा दी। आलम यह था कि “संबित पात्रा” टि्वटर पर ट्रेंड भी हुए। कई यूजर्स ने उनसे और उनके बर्थडे गिफ्ट से जुड़े मजेदार मीम्स शेयर किए, जबकि कुछ ने उनके साथ अपने पुराने फोटोज़ शेयर किए।

कौन है डोरेमॉन?: Doraemon, जापान की कार्टून सीरीज का एक काल्पनिक पात्र है, जो कि मेल रोबोटिक कैट है। वह 22वीं सदी में नोबिता नाम के लड़के के साथ घूमता है और खूब उछल-कूद मचाता है।

पात्रा 46 साल के हैं। वह ओडिशा से हैं। उन्होंने वीएसएस मेडिकल एंड हॉस्पिटल से MBBS और एससीबी मेडिकल कॉलेज से मास्टर ऑफ सर्जरी की पढ़ाई की थी। वह राजनीति में आने से पहले सर्जन थे।

2006 में उन्होंने एक एनजीओ भी बनाया था। नाम था- स्वराज। इसका मकसद दलित और आदिवासियों (खासकर ओडिशा और छत्तीसगढ़ में) के स्वास्थ्य और शिक्षा के स्तर को दुरुस्त करना था।

कभी वह हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) में मेडिकल ऑफिसर हुआ करते थे। बाद में उन्हें 2017 में उन्हें Oil and Natural Gas Corporation Limited में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया था।

Next Stories
1 EPFO खाताधारकों के लिए खुशखबरी! दिसंबर अंत तक एकमुश्त मिलेगा 2019-20 का 8.5% ब्याज
2 दिल्ली से वाया पटना फिर दिल्ली: सुशील मोदी को जिस शरद यादव ने पहली बार चखाया था सत्ता का स्वाद, वो आज हाशिए पर
3 पंजाब के सिखों तक बात पहुंचाने में IRCTC कर रहा PM की मदद, जानिए कैसे
ये पढ़ा क्या?
X