ताज़ा खबर
 

‘टूलकिट’ केसः पूछताछ से पहले थाने के बाहर पूर्व CM रमन सिंह का धरना; पेश न हो पाए संबित पात्रा ने मांगी एक हफ्ते की मोहलत

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि CM ज्यादा ईमानदारी और विश्वसनीयता दिखाने के लिए झूठे मुकदमें चला रहे हैं।

टूलकिट मामले में संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ FIR (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

‘टूलकिट’ मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है। FIR के खिलाफ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह बीजेपी विधायकों के साथ सिविल लाइंस थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ निर्धारित बैठक में शामिल नहीं हुए उन्होंने पुलिस से एक हफ्ते की मोहलत मांगी है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि CM ज्यादा ईमानदारी और विश्वसनीयता दिखाने के लिए झूठे मुकदमें चला रहे हैं। उन्हें लगता है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सबसे नजदीक मैं हूं। उनके खिलाफ संबित पात्रा बोलते हैं तो झूठे मामले में हर ज़िले में FIR दर्ज़ कराया जाता है। बताते चलें कि रायपुर पुलिस ने रविवार को कहा था कि पात्रा ने अगले सप्ताह बैठक के लिए नई तारीख का अनुरोध किया है।

24 घंटे में कम हुए केस; पर अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 3 लाख के पार

बताते चलें कि टूलकिट मामले में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। जहां भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इसे सही बताया जा रहा है वहीं कांग्रेस की तरफ से इसे फर्जी कहा जा रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी राजपुर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों संबित पात्रा ने दावा किया था कि राहुल गांधी हर दिन सुबह जो कोरोना को लेकर ट्वीट करते हैं वह टूल किट का हिस्सा है। कुंभ पर ये लोग कमेंट करते हैं और ईद पर चुप्पी साध लेते हैं। इसके बाद एनएसयूआई की तरफ से आरोप लगाया गया था कि पात्रा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हमारे नेताओं को बदनाम कर रहे हैं।

इस मामले में कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई के एक कार्यकर्ता की शिकायत पर 19 मई को रायपुर के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। एनएसयूआई का आरोप है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, संबित पात्रा और अन्य लोगों ने कांग्रेस पार्टी के लेटरहेड का इस्तेमाल कर एक फर्जी टूलकिट वितरित की है।

Next Stories
1 सुशील कुमार केस: पहले भी अपराधियों का ठिकाना रहा है छत्रसाल स्टेडियम, सतपाल के साथ पुरस्कार बाँटते पकड़ाया था माफिया
2 चक्रवात यास के बढ़ने के साथ, ओडिशा के कई जिलों में ‘बहुत से अत्यधिक भारी’ बारिश
3 Cyclone Yaas के कारण 6 दिन रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, देखें- Railway की यह लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X