ताज़ा खबर
 

मुबारकबाद…आपने बाल लगवाए हैं- बोले PAK के कमर चीमा, संबित पात्रा का जवाब- कटवाए हैं, पहले ब्रेन ट्रांसप्लांट कराओ…देखें फिर क्या हुआ

पाकिस्तानी संसद में जो कुछ हुआ उसके बाद पाक के राजनीतिक विश्लेषक भी भारत के नेताओं को निशाने पर हैं। अमिश देवगन के शो में बहस के दौरान पाक के कमर चीमा और बीजेपी के संबित पात्रा के बीच तीखी बहस हुई। बात होते-होते बालों पर चली गई और बहस के बीच में ही ठहाके लगने लगे।

qamar cheema, sambit patraसंबित पात्रा ने पाक के चीमा से कहा, बाल लगवाए नहीं, कटवाए हैं।

पाकिस्तानी संसद में पुलवामा हमले और पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी के डर पर सच सामने आने के बाद पाकिस्तान मुंह छिपाने की जगह ढूंढ रहा है। वहीं भारत के नेता पाकिस्तानी विश्लेषकों को भी लताड़ लगा रहे हैं। टीवी डिबेट के दौरान भी पाकिस्तानी जानकार उल्टा-सीधा  बोल जा रहे हैं। इसी तरह का वाकया अमिश देवगन के शो में हुआ। यहां बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और पाकिस्तान के कमर चीमा आमने सामने मौजूद थे। तभी मुद्दा आतंकवाद से डायवर्ट होकर बालों पर चला गया। इसकी शुरुआत चीमा ने ही की थी।

चीमा ने कहा, ‘मैं आपको मुबारकबाद देता हूं कि आपने बाल लगवाए हैं और राज्यसभा में जाने के लिए तैयार बैठे हैं।’ इस पर पात्रा ने कहा, ‘बाल लगवाए नहीं, कटवाए हैं। इसको दिमाग लगाइए पहले, इनको ब्रेन ट्रांसप्लांट करवाने की जरूरत है। इसके अंदर तो दिमाग ही नहीं हैं।’ अमिश ने इस पर कहा, कमर चीमा बड़ी सीरियस डिबेट थी लेकिन आपने तो ठहाके लगवा दिए। आपके साथ जो घटा है उसके साथ मैं पूरी संवेदना रखता हूं।

संबित पात्रा ने कहा, ‘वह नेता कौन था जिसने कहा कि हमारे देश में 30 से 40 हजार आतंकवादी रहते हैं। उसका नाम इमरान खान था। उसने अमेरिका में जाकर यह बात कही। उसने ही कहा कि मुजाहिदीन को पाकिस्तान ने ही ट्रेनिंग दी थी। परवेज मुशर्रफ ने कहा था कि ओसामा हमारा हीरो है, अफजल गुरु हमारा हीरो है। अब फवाद चौधरी ने मान लिया है कि पुलवामा का हमला पाकिस्तान ने किया था।’

कमर चीमा ने जब बिहार पर बात शुरू की तो पात्रा ने कहा, आप यहां राहुल गांधी के प्रवक्ता न बनिए। आतंकवाद पर बहस करिए, बिहार पर न जाएँ। पाकिस्तान की नैशनल असेंबली में पहले तो विपक्ष के नेता सादिक हुसैन ने खुलासा किया कि जब अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा हुआ था, उस वक्त कमर बाजवा समेत विदेश मंत्री के होश उड़े हुए थे। उनके पार कांप रहे थे और माथे पर पसीना था। बाद में फवाद चौधरी ने संसद में  ही बता दिया कि पुलवामा का आतंकी हमला पाकिस्तान ने  ही करवाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X