ताज़ा खबर
 

अमर सिंह ने बताया- मेरे पास अब ब्लैक मनी नहीं, ब्लैक कार्ड्स हैं, 30 फीसदी पेनल्टी टैक्स भरकर सफेद करवा चुका हूँ अपना कालाधन

अमर सिंह ने कहा कि वो संसद पहुंचने के लिए बेंटले, मर्सिडीज या पजेरो की जगह इनोवा का इस्तेमाल करते हैं।

Author December 18, 2016 10:37 am
सपा से निष्कासित नेता अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के राज्य सभा सदस्य और मुलायम सिंह यादव के करीबी कहलाने वाले सांसद अमर सिंह ने कहा है कि उनके पास काला धन नहीं है। नोटबंदी पर चर्चा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 30 फीसदी पेनाल्टी टैक्स भरकर मैंने अपनी ब्लैक मनी को सफेद कर लिया है। और अब मेरे पास सिर्फ दो ब्लैक कार्ड हैं। दो कार्डों को दिखाते हुए अमर सिंह ने कहा कि एक सुपर एक्सक्लूसिव अमेरिकन एक्सप्रेस टाइटेनियम कार्ड है जिसमें अनलिमिटेड क्रेडिट फैसिलिटी है। उन्होंने कहा कि इससे आप चाहें तो हवाई जहाज भी खरीद सकते हैं, कोई टिक्कत नहीं होगी।

अमर सिंह ने कहा कि उनकी नजर में केवल एक दर्जन धनी और समृद्ध भारतीयों के पास ही ऐसे कार्ड हैं। उन लोगों के आमंत्रित करके ऐसे कार्ड दिए जाते हैं। हालांकि ऐसे कार्ड अमीरों को दिए जाते हैं लेकिन अमर सिंह ने अपने आप को एक निम्न-मध्यमवर्गीय राजेनता दिखाने की कोशिश की।

अमर सिंह ने कहा कि वो संसद पहुंचने के लिए बेंटले, मर्सिडीज या पजेरो की जगह इनोवा का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बताया कि अगले संसद सत्र में भाग लेने के लिए उन्होंने छोटी कार नैनो खरीदने के लिए ऑर्डर दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की तारीफ की थी। उन्‍होंने कहा था कि काले धन, जाली नोट और भ्रष्टाचार को दूर के लिए मोदी ने साहसिक कदम उठाया है। अमर सिंह ने कहा कि हालांकि यह फैसला बिना उचित तैयारी के लागू किया गया है लेकिन इसे तुरंत लागू किए जाने से काले धन को ठिकाने लगाने से रोका गया है। उन्‍होंने कहा, ”एक देशवासी के रूप में उन्‍हें इस तरह के प्रधानमंत्री, जो कि संकल्पित और भ्रष्टाचार को दूर करने को लेकर तैयार है, पर उन्‍हें गर्व है। प्रधानमंत्री ने उन सभी को दंडित किया है जिनके पास अकूत धन है फिर चाहे वे उनकी पार्टी के लोग ही क्‍यों ना हो। काला धन रखने वाले लोगों को अब रात की नींद नहीं आ रही है।” अमर सिंह ने दावा किया कि इस कदम ने अमीरों और गरीबों के बीच का दायरा कम कर दिया है और अब लोग टैक्‍स देंगे।

वीडियो देखिए- “मुख्यमंत्री द्वारा लगाए आरोपों से दुखी हूं ,मुलायम से बात करुंगा”: अमर सिंह

वीडियो देखिए- “अगर मुलायम सिंह रामगोपाल यादव पर भरोसा करते हैं, तो मैं भी उनके साथ हूं”: अमर सिंह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App