ताज़ा खबर
 

जब सेंट्रल हॉल में सपा नेता ने अरुण जेटली से कहा- अगली बार, मोदी सरकार

अरुण जेटली को विभिन्न दलों के नेता आम बजट पेश करने को लेकर बधाई दे रहे थे। इसी दौरान सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने हिंदी में बजट भाषण देने को लेकर वित्त मंत्री की तारीफ की और बोले 'अगली बार मोदी सरकार'।

Author नई दिल्ली | February 1, 2018 7:26 PM
वित्त मंत्री अरुण जेटली और सपा सांसद नरेश अग्रवाल। (फोटो सोर्स: पीटीआई)

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार (1 फरवरी) को लगातार पांचवां आम बजट पेश किया। इस मौके पर संसद के ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल में सभी राजनीतिक दलों के सदस्य मौजूद थे। सांसद उन्हें बधाई दे रहे थे। वित्त मंत्री को मुबारकबाद देने वालों में समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल भी शामिल थे। सपा सांसद जेटली के करीब जाकर न केवल उन्हें बधाई दी बल्कि बोले ‘अगली बार मोदी सारकार’। दरअसल, नरेश अग्रवाल ने हिंदी में बजट भाषण देने के लिए वित्त मंत्री की तारीफ करते हुए यह बात कही। चुनावों के दौरान हिंदी भाषी उत्तर भारत में इसके कारगर रहने की उम्मीद जताई। किसी वित्त मंत्री ने पहली बार हिंदी में बजट का भाषण पढ़ा। सपा सांसद ने आम बजट में गरीब तबकों के लिए पर्याप्त प्रावधान होने का भी फायदा मिलने की बात कही। सेंट्रल हॉल में विभिन्न दलों के नेताओं ने अरुण जेटली के साथ ही प्रधानमंत्री से भी मुलाकात और बातचीत की।

अरुण जेटली को बधाई देने वालों में तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ दल अन्नाद्रमुक और तेलुगु देशम पार्टी के सांसद भी शामिल थे। हालांकि, इस दौरान एक सांसद सबसे अलग थीं। जी हां! राजद सुप्रीमो की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने न तो वित्त मंत्री को बधाई दी और न ही प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात ही की। इस तल्खी की वजह स्पष्ट है। लालू यादव का परिवार प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की कार्रवाइयों के पीछे केंद्र सरकार का हाथ मानता है। आईआरसीटीसी होटलों के रखरखाव का जिम्मा देने के मामले में वित्तीय अनियमितता की बात सामने आई है। लालू के रेल मंत्रित्व काल में इन होटलों का आवंटन किया गया था। इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। इसके अलावा आय से अधिक संपत्ति के मामले में मीसा भारती और उनके पति के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उनके फार्महाउस को सील कर दिया गया है। लालू, मीसा समेत अन्य राजद नेताओं ने भाजपा पर दुर्भावना से ग्रस्त होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। बिहार में नीतीश कुमार के फिर से भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने से भाजपा और राजद में तल्खी और बढ़ गई थी। दूसरी तरफ, चारा घोटाला मामले में जेल में बंद लालू यादव के टि्वटर हैंडल से बजट की कड़ी आलोचना की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App