ताज़ा खबर
 

वीडियोः जब काले हिरण का शिकार करने के बाद अफसरों के सामने अकड़ के बैठे थे सलमान खान

Salman Khan Jail, Blackbuck Poaching Case Verdict: जब सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था, उस वक्त का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सलमान खान अफसरों के सामने अकड़ कर बैठे हुए हैं।

सलमान खान जोधपुर कोर्ट जाते हुए। (image source-PTI)

काले हिरण शिकार मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को 5 साल की सजा सुना दी है। जब कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए सजा का ऐलान किया, उस वक्त सलमान खान के चेहरे पर तनाव साफ दिखाई दिया। लेकिन जब सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था, उस वक्त का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सलमान खान अफसरों के सामने अकड़ कर बैठे हुए हैं। इस वीडियो में अफसर सलमान को किसी सरकारी कागजात पर साइन करने को कह रहे हैं और सलमान बड़ी ही बेफिक्री से बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि साल 1998 में राजस्थान के जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने 2 काले हिरणों का शिकार किया था। शिकार के दौरान सैफ अली खान, तब्बू सोनाली बेंद्रे और नीलम भी सलमान के साथ थे। हालांकि आज आए फैसले में अदालत ने सलमान को छोड़कर बाकी आरोपियों को बरी कर दिया। चूंकि कोर्ट ने सलमान को 5 साल की सजा सुनायी है, इसलिए सलमान को ट्रायल कोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी और उन्हें जेल जाना पड़ा। अब सलमान के वकील जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अर्जी लगा चुके हैं, जिस पर शुक्रवार की सुबह सुनवाई होगी। बता दें कि इस मामले पर सुनवाई पिछले 19 सालों से चल रही थी और बीते 28 मार्च को अदालत ने काले हिरण शिकार मामले में अंतिम बहस के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिस पर आज फैसला लिया गया।

बताते चलें कि राजस्थान के बिश्नोई समाज में काले हिरण की बड़ी मान्यता है। बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने धार्मिक गुरु गुरु जंभेश्वर का पुनर्जन्म मानता है। यही वजह रही कि बिश्नोई समाज ने इतने लंबे समय तक इस मामले में पैरवी की। बहरहाल सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल की बैरक नंबर एक में रखा गया है। जोधपुर की सेंट्रल जेल की ही बैरक नंबर दो में आसाराम बापू भी बंद हैं। सलमान जिस बैरक में बंद हैं ,उसकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। बता दें कि राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App