जोधपुर में मजिस्‍ट्रेट के सामने पेशी के दौरान असहज हो गए सलमान खान

जोधपुर के कनकनी गांव में दो अक्तूबर, 1998 को दो काले हिरन के कथित शिकार मामले में अंतिम जिरह के दौरान अभिनेता सलमान खान गुरुवार को यहां की एक अदालत में पेश हुए।

Salman Khan, Jodhpur, Jodhpur Court, Black Deer, Black Deer Case, Killing Black Deer, Salman Khan Becomes Uncomfortable, Uncomfortable in Front of Magistrate, Salman Khan Black Deer case, Entertainment news
सलमान खान गुरुवार को जोधपुर की एक अदालत में पेश हुए। (ANI Pic)

जोधपुर के कनकनी गांव में दो अक्तूबर, 1998 को दो काले हिरन के कथित शिकार मामले में अंतिम जिरह के दौरान अभिनेता सलमान खान गुरुवार को जोधपुर की एक अदालत में पेश हुए। खान के वकील एच.एम सारस्वत के अनुसार अंतिम जिरह के दौरान आरोपी को अदालत में मौजूद रहना था और वह अब तक अभिनेता के लिए पेशी से छूट की मांग करते रहे थे। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष खान के पेश होने के बाद सारस्वत ने कहा, ‘‘आज, हम अंतिम जिरह के दौरान अदालत में उपस्थित थे।’’ अदालत में मौजूद वकीलों के अनुसार जिरह के दौरान खान कुछ समय असहज और भावुक नजर आए लेकिन वह शांत रहे। कनकनी शिकार मामले में अंतिम जिरह निचली अदालत में 13 सितंबर को शुरू हुई थी।

अभियोजन पक्ष के वकील ने गवाहों पूनम चंद तथा छोगा राम और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से कथित शिकार के बारे में बताया था। हालांकि अपनी दलीलों में सारस्वत ने गुरुवार को पूनम चंद के बयानों वाली एक वीडियो रिकॉर्डिंग चलाई जिसमें अदालत का ध्यान गवाहों द्वारा दिए गए बयानों और जांच अधिकारी द्वारा लिए गए उनके बयानों में विरोधाभास की ओर दिलाया गया। इससे पूर्व निचली अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामले में उनको (सलमान को) बरी किए जाने को राज्य सरकार द्वारा चुनौती दिए जाने के बाद अभिनेता जमानती मुचलके भरने के लिए चार अगस्त को जिला एवं सत्र अदालत में पेश हुए थे।

बता दें कि 22 दिसंबर को रिलीज हुई सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है। अब तक फिल्म ने 280.62 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। जिससे यह साफ हो गया है कि फिल्म आने वाले एक-दो दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। इस प्रकार से यह फिल्म सुल्तान और बजरंगी भाईजान के बाद सलमान के करियर की तीसरी ऐसी फिल्म बन जाएगी जिसने यह मुकाम हासिल किया है। फिल्म को क्रिसमस के साथ ही नए साल का भी फायदा मिला और इसके आंकड़ों से साफ हो जाता है कि दर्शक भाईजान को एक्शन अवतार में कितना पसंद करते हैं।

अपडेट