सुपरबाइक से पहुंचे सद्गुरु, नहीं पहचान पाए बाबा रामदेव; हेलमेट के अंदर झांका फिर पैर छूकर मांगा आशीर्वाद

सद्गुरु जग्गी वासुदेव और बाबा रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सद्गुरु के बाइकर अवतार को देखकर बाबा रामदेव हैरान नजर आ रहे हैं।

Sadguru Baba Ramdev
सद्गुरु जग्गी वासुदेव (बाएं), हेलमेट में सद्गुरु और उनके पैर छूते बाबा रामदेव Photo Source- Indian Express and Video Grab

सद्गुरु जग्गी वासुदेव और बाबा रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सद्गुरु के बाइकर अवतार को देखकर बाबा रामदेव हैरान नजर आ रहे हैं। दरअसल हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में अतिथि के स्वागत के लिए बाबा रामदेव आचार्य बालाकृष्णन इंतजार कर रहे थे। ऐसे में जब सद्गुरु पहुंचे तो बाबा रामदेव हैरान रह गए।

सद्गुरु के बाइक पर आने का अनुमान तो लगाया जा सकता था लेकिन वह फुल बाइकिंग गियर के साथ आएंगे शायद इसलिए किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था। सद्गुरु ने जब हेलमेट का शीशा खोला तो बाबा रामदेव ने ध्यान से देखा और मुस्कुराने लगे। उन्होंने हंसते हुए कहा कि आप तो पहचान में ही नहीं आ रहे हैं। फिर उन्होंने सद्गुरु के पैर छुए, आचार्य बालाकृष्णन ने भी पैर छूते हुए उनको फूल दिया।

सद्गुरु का बाइक प्रेम पहले भी कई बार सामने आ चुका है। पिछले दिनों बाबा रामदेव कोयंबटूर स्थित ईशा फाउंडेशन गए तो जग्गी वासुदेव ने उन्हें बाइक पर बिठाकर आश्रम की सैर कराई थी। सद्गुरु के साथ उनकी गाड़ियों का काफिला भी पहुंचा था। कार्यक्रम में सद्गुरु ने बाबा रामदेव से योग व ध्यान के विषय पर चर्चा की।

कौन हैं सद्गुरु: जग्गी वासुदेव उर्फ सद्गुरु योग-ध्यान के प्रचारक हैं। उन्होंने ईशा फाउंडेशन के संस्थापना की है। इस फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य योग का प्रचार-प्रसार कर उसे लोगों के लिए सुलभ बनाना हैं। भारत समेत कई देशों में ईशा फाउंडेशन की ओर से योग कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, इनमें इंग्लैंड, लेबनान, संयुक्त राज्य अमेरिका, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया आदि शामिल हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट