मुंबई में कोरोना के कमबैक के बीच सचिन तेंदुलकर निकले पॉजिटिव, हुए होम क्वारंटीन

हाल के दिनों में कोविड-19 की चपेट में आने वाले तेंदुलकर सबसे बड़े नामों में से एक हैं। कुछ रोज पहले ही उन्होंने रायपुर में पूर्व क्रिकेटरों के ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैलेंज’ टूर्नामेंट में भाग लिया था।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता मुंबई/नई दिल्ली | Updated: March 27, 2021 11:16 AM
Sachin Tendulkar, BCCI, Indiaसचिन तेंदुलकर भारत के महान बल्लेबाज हैं। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रदीप कुमार)

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह जानकारी शनिवार (27 मार्च, 2021) सुबह उन्होंने दी।

क्रिकेट के भगवान नाम से मशहूर दिग्गज क्रिकेटर ने एक ट्वीट में लिखा, “मैं अपने टेस्ट करा रहा था और कोरोना दूर रहे, इसके लिए सभी जरूरी कदम भी उठा रहा था। हालांकि, हल्के लक्षणों के बाद मैं आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं।” वैसे अच्छी बात है कि सचिन अपने घर-परिवार में अकेले ही कोरोना संक्रमित निकले हैं। उन्होंने इस बारे में बताया, “घर के बाकी लोग जांच में निगेटिव पाए गए हैं।”

बकौल सचिन, “मैंने घर पर खुद को क्वारंटीन कर लिया है। मैं इसके साथ ही उन सारे जरूरी प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहा हूं, जो डॉक्टरों द्वारा मुझे बताए गए हैं। मैं उन सभी हेल्थकेयर प्रोफेश्नल्स का शुक्रिया अदा करता हूं, जो मेरा और देश भर का समर्थन कर रहे हैं। आप सभी अपना ख्याल रखें।”

इसी बीच, तेंदुलकर के परिवार के एक करीबी सूत्र ने शनिवार को समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘सचिन ने खुद की जांच करवायी और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वह पृथकवास पर हैं और सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन कर रहे है।’’ संक्रमित सचिन ने ट्वीट में लिखी ये बातेंः

सचिन की सलामती के लिए दुआ मांगने लगे लोगः सचिन ने जैसे ही खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी, वैसे ही सोशल मीडिया पर आम से लेकर खास तक ने उनकी सलामती और जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा, सचिन बहुत जल्दी रिकवरी करें, इसके लिए शुभकामनाएं। दरअसल, हाल के दिनों में कोविड-19 की चपेट में आने वाले तेंदुलकर सबसे बड़े नामों में से एक हैं। कुछ रोज पहले ही उन्होंने रायपुर में पूर्व क्रिकेटरों के ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैलेंज’ टूर्नामेंट में भाग लिया था।

ठाणे में कोरोना के 3,218 नए केस, 8 मरेः महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,218 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,02,559 हो गए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ये नए मामले शुक्रवार को सामने आए। आठ मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई, जिससे जिले में मृतकों की संख्या 6,424 पर पहुंच गई है। अभी तक 2,72,362 मरीज इस बीमारी से उबरे चुके हैं जिससे संक्रमण से स्वस्थ होने की दर 90.01 प्रतिशत है। अधिकारी ने बताया कि जिले में अब भी 23,773 लोग कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 48,608 हो गए हैं जबकि 1,217 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्तर पर भी फिर से बढ़ने लगे ताजा मामलेः बता दें कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में 62,258 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर शनिवार को 1,19,08,910 हो चुके हैं। वहीं, 291 और लोगों की संक्रमण से मौत होने से कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,61,240 हुई। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह जारी किए नौ बजे तक के आंकड़ों के जरिए दी। साथ ही बताया, “देश में अब भी 4,52,647 मरीजों का संक्रमण का इलाज चल रहा है, जबकि 1,12,95,023 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं।”

Next Stories
1 Google Search का नया ट्रेंडः जॉब्स में WFH हिट! 80% ने अपनी भाषा में तो 50% ने खेती-किसानी के बारे में ढूंढी जानकारियां
2 पीएम का सत्याग्रह: नरेंद्र मोदी के समर्थन में उतरीं रुबिका लियाकत, मिली तगड़ी काट
3 असम में हुआ 73.38 फीसदी मतदान, पहले चरण की वोटिंग खत्म
यह पढ़ा क्या?
X