ताज़ा खबर
 

इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के पूर्व सीएम की खरी-खरी – कांग्रेस को बड़े नेता नहीं मैनेजर चाहिए

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जाने-माने कांग्रेसी नेता एस एम कृष्णा ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद उसपर कई गंभीर आरोप लगाए।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जाने-माने कांग्रेसी नेता एस एम कृष्णा ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद उसपर कई गंभीर आरोप लगाए। लगभग 50 साल तक पार्टी से जुड़े रहने के बाद एस एम कृष्णा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इन दिनों पार्टी को बड़े और कई सारे नेता नहीं चाहिए बल्कि सिर्फ मैनेजर चाहिए जो हालात को काबू कर सकें।’ एस एम कृष्णा ने शनिवार (28 जनवरी) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

एस एम कृष्णा 85 साल के हैं। वह महाराष्ट्र के गवर्नर रह चुके हैं। लेकिन अब उन्हें लगता है कि पार्टी से उसे साइडलाइन कर दिया गया था। वह विदेश मंत्री भी रहे। लेकिन 2012 में उनका कार्यकाल खत्म होने के बाद से वह किसी भी जगह के चुनाव प्रचार में नहीं देख गए। उन्हें पार्टी की तरफ से चुनावी अभियान में कोई रोल ही नहीं दिया गया।

रविवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘उम्र की वजह से किसी को साइड नहीं करना चाहिए। मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि कांग्रेस ने मुझ जैसे विश्वासपात्र को ऐसे हटा दिया।’ वहीं इसपर कांग्रेस प्रदेश के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा, ‘उनके भेजे गए पत्र में कुछ पढ़ने जैसा नहीं है। वह काफी वक्त से राजनीति में सक्रिय नहीं थे। वह राजनीति से दूर जाना चाहते हैं।’

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App