ताज़ा खबर
 

आरएसएस के मुखपत्र में संजू पर निशाना, हिरानी की मंशा पर उठाए सवाल

राजकुमार हीरानी निर्देशित और रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म संजू यूं तो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है, फिल्म तीन सौ करोड़ के क्लब में जगह बनाने जा रही।

Author नई दिल्ली | July 12, 2018 6:46 PM
फिल्म में ऱणबीर कपूर ने संजय दत्त का रोल अदा किया है।

राजकुमार हिरानी निर्देशित और रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म संजू यूं तो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है, फिल्म तीन सौ करोड़ के क्लब में जगह बनाने जा रही। आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य ने संजय दत्त की बायोपिक बनाने वाले निर्माता-निर्देशक हीरानी की आलोचना की है। उनकी मंशा पर सवाल उठाते हुए पांचजन्य ने किरदार दागदार शीर्षक से लेख लिखा है। जिसमें फिल्म के जरिए दागी छवि के अभिनेता के महिमामंडन पर सवाल उठाए गए हैं। कहा गया है कि ऐसे किसी शक्स को हीरो के तौर पर कैसे प्रदर्शित किया जा सकता है, जिसका अतीत दागदार रहा हो।

मुखपत्र ने मुंबई के फिल्म उद्योग पर अंडरवर्ल्ड के मोहजाल से घिरा बताया।कहा अदालत खुद 93 बम धमाकों को लेकर सवाल उठा चुका है। दुनिया संजय दत्त का बदनाम अतीत जानती है। ऐसे में फिल्म के जरिए संजय दत्त की दागदार छवि को धोने की कोशिश की गई है। पत्र ने सवाल उठाया है कि रईस और संजू के जरिए समाज के सामने कौन सा आदर्श फिल्म मेकर पेश करना चाहते हैं।

संघ के मुखपत्र ने लेख में कहा है कि आखिर फिल्म में संजू के नकारात्मक चित्रण को जगह क्यों नहीं दिखाई गई है।पांचजन्य ने संजू फिल्म पर कमेंट करते हुए इसे दागदार दामन को पाक साफ दिखाने के लिए करोड़ों रुपये बहाकर की गई पीआर एक्सरसाइज करार दिया है।संजू के चरित्र पर भी सवाल उठाते हुए उन्हें रंगीनमिजाज कहा गया है।लेख में फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी को हिंदू विरोधी बताते हुए कहा है कि उन्होंने ही पीके फिल्म बनाकर हिंदू धर्म पर निशाना साधा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App