ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने कहा- RSS से बड़ा देशभक्त संगठन कोई नहीं

‘संघ देश का सबसे अधिक देशभक्त संगठन है। कोई दूसरा संगठन इसके करीब भी नहीं है। आप ऐसे संगठन के बारे में इस तरह का बयान कैसे दे सकते हैं। विचित्र बात है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 1, 2016 11:26 PM
गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को देश का सबसे अधिक देशभक्त संगठन करार देते हुए कहा कि संघ पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बयान ‘राजनीतिक खेल’ हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘संघ देश का सबसे अधिक देशभक्त संगठन है। कोई दूसरा संगठन इसके करीब भी नहीं है। आप ऐसे संगठन के बारे में इस तरह का बयान कैसे दे सकते हैं। विचित्र बात है।’’केंद्रीय गृह राज्यमंत्री उच्चतम न्यायालय में राहुल गांधी के इस बयान के संबंध में पूछे गये प्रश्न पर उत्तर दे रहे थे कि वह इस बात पर कायम हैं कि संघ से जुड़े लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी महात्मा गांधी की हत्या पर दिए अपने बयान को लेकर अडिग है। राहुल गांधी के वकील कपिल सिब्बल ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उनके क्लाइंट (राहुल गांधी) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान भिवंडी में कहे अपने हर शब्द पर कायम है और ट्रायल के लिए तैयार है। उन्होंने आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट से याचिका वापस ले ली है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पेशी में छूट देने से इनकार कर दिया है। राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में मानहानि का केस खत्म करने की अपील की थी।

साल 2014 में महाराष्ट्र के ठाणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि RSS के लोगों ने गांधी जी की हत्या कर दी थी और आज उनके लोग (बीजेपी) उनकी बात करते हैं। जिसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। 2015 में गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ क्रिमिनल केस को खत्म करने की मांग की थी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जाकिर नाईक के एनजीओ का FCRA लाइसेंस रिन्यू करने पर गृह मंत्रालय के 4 अधिकारी निलंबित
2 अमेरिका में रहने वाले 100 साल के बुजुर्ग ने लिखा सुंदरकाण्‍ड का अंग्रेजी वर्जन, 10 साल में पूरा हुआ अनुवाद
3 वायुसेना प्रमुख ने कहा- PoK आज भी शरीर में कांटे की तरह चुभता है
ये पढ़ा क्‍या!
X