ताज़ा खबर
 

अगले सप्ताह ब्रिटेन जाएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, हिन्दुओं की बड़ी जनसभा को करेंगे संबोधित

हिन्दू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) के स्वर्ण जयंती पर आयोजित समारोहों के तहत भागवत हिन्दुओं की सभा में शामिल होंगे।

Author नागपुर | July 21, 2016 5:50 PM
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (पीटीआई फोटो)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत अगले सप्ताह ब्रिटेन की यात्रा पर जायेंगे जहां उनको कई कार्यक्रमों में शिरकत करना है। इस दौरान वह ब्रिटेन और यूरोप के हिन्दुओं की एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बुधवार रात एक पुस्तक के विमोचन के लिए आयोजित कार्यक्रम से इतर भागवत ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘मैं ब्रिटेन में कई क्रायक्रमों में हिस्सा लेने के लिए 26 जुलाई को लंदन के लिए उड़ान भरूंगा।’’ हिन्दू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) के स्वर्ण जयंती पर आयोजित समारोहों के तहत भागवत हिन्दुओं की सभा में शामिल होंगे।

आरएसएस सूत्रों ने बताया, ‘‘वह लंदन के बाहरी हिस्से ल्यूटन के करीब हर्टफोर्डशायर काउंटी शोग्राउंड में होंगे जहां 29 से 31 जुलाई तक महाशिविर का आयोजन किया जायेगा और जिसके साथ ही साल भर तक चलने वाले एचएसएस के स्वर्ण जयंती समारोहों की शुरुआत होगी।’’ उन्होंने साथ ही बताया कि पहली बार आरएसएस प्रमुख ब्रिटेन में हिन्दुओं की इतनी बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X