ताज़ा खबर
 

दाऊद के रैकेट का हुआ भांडाफोड़, बरामद हुए 1 हजार करोड़

कोलकाता के इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने करीब 1000 हजार करोड़ रुपये के हवाला रैकेट का खुलासा किया है।

कोलकाता के इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने करीब 1000 हजार करोड़ रुपये के हवाला रैकेट का खुलासा किया है।

कोलकाता के इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने करीब 1000 हजार करोड़ रुपये के हवाला रैकेट का खुलासा किया है। इस रैकेट को चलाने के संबंध में आशंका जताई जा रही है कि इस तरह की कारनामे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के हो सकते हैं।

दरअसल, खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर सीबीडीटी ने कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान बोरे में रखे करीब 80 करोड़ रुपए बरामद किए गए।

सूत्रों के मुताबिक इन पैसों को दुबई और बिहार भेजा जाना था, जिनका बिहार चुनाव में इस्तेमाल किया जाना था। फिलहाल इससे जुडे कुछ लोग जांच के घेरे में हैं। एजेंसियां इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इस धन का उपयोग हवाला सौदों में तो नहीं किया गया और फिर धन को मनी लांड्रिंग गतिविधियों में तो नहीं लगाया गया।

वहीं दूसरी ओर खुफिया ब्यूरो से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर पश्चिम बंगाल की राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार तड़के यह अभियान शुरू किया गया। कहा जा रहा है कि इस रैकेट के तार तमिलनाडु से जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने हवाला के जरिए धन दुबई भेजे जाने से कुछ ही देर पहले जब्त किया।

उन्होंने बताया कि कोलकाता आयकर विभाग की जांच में शहर के दो महज दो स्थानों ने 16 बोरियों, 27 बैगों और दो अल्मारियों में भरकर रखे गए पैसों को बरामद किया है। फिहला इस संबंध में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही इन पैसों के फर्जीबाड़े के आदान-प्रदान करने वाले का चेहरा पुलिस मालूम कर लेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश-भर में बकरीद का जश्न, तो जम्मू-कश्मीर में फहराए गए PAK और ISIS के झंडे
2 PM मोदी के गुरू को गंगा किनारे दी गई भू समाधि
3 हमें मालूम है अपनी लक्ष्मण रेखा: सुप्रीम कोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X