scorecardresearch

Row over Bangladeshi in West Bengal: जो हमें समर्थन दे उनका ही वोट बनाना, बोले तृणमूल विधायक तो बीजेपी ने की FIR की मांग

तृणमूल विधायक खोकन दास का राज्य के आला अफसरों से कहना था कि आप लोग सुनिश्चित करें कि उनका ही वोट बने जो हमारा यानि ममता बनर्जी का समर्थन करते हों।

Row over Bangladeshi in West Bengal: जो हमें समर्थन दे उनका ही वोट बनाना, बोले तृणमूल विधायक तो बीजेपी ने की FIR की मांग
Mamata Attack on Modi Government: ममता बनर्जी (Photo- File)

बांग्लादेश से भारत में बसने आ रहे लोगों को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक ने विवादित बयान दिया है। उधर उनके बयान पर बीजेपी तिलमिला गई है। बीजेपी नेता शिशिर बजोरिया ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत देकर तृणमूल विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

दरअसल तृणमूल विधायक खोकन दास ने कहा कि बहुत से नए लोग बांग्लादेश से आ रहे हैं। ये लोग हिंदुत्व की विचारधारा के तहत बीजेपी को वोट देंगे। तृणमूल वर्कर्स से उनका कहना था कि आप लोग सुनिश्चित करें कि उनका ही वोट बने जो हमारा यानि ममता बनर्जी का समर्थन करते हों। उधर बीजेपी नेता शिशिर बजोरिया का कहना है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी है। उनका कहना है कि खोकन दास के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की विवेचना कराई जाए।

बीजेपी का कहना है कि तृणमूल विधायक का वक्तव्य से साफ है कि पश्चिम बंगाल में केवल वो ही लोग रह सकते हैं तो ममता बनर्जी की पार्टी के साथ हैं। लेकिन ये भारत को लोकतांत्रिक ढांचे के लिए पूरी तरह से गलत है। उनका कहना है कि ऐसे तो किसी भी राज्य विशेष में एक पार्टी का ही समर्थन करने वाले लोग ही रह जाएंगे। उनका कहना है कि चुनाव आयोग तत्काल इस घटना पर संज्ञान ले। आखिर एक चुने हुए जनप्रतिनिधि इस तरह की बेसिरपैर की बात कैसे कर सकते हैं।

खास बात है कि तृणमूल विधायक ने ऐसे समय में यह बयान दिया है जब देश के बाकी हिस्सों के साथ राज्य में मतदाता सूची में संशोधन प्रारूप पर काम चल रहा है। विधायक ने जब ये बात कही तब मंगलवार की शाम वो बर्धमान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। हालांकि, विधायक से उनकी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण मांगा गया तो उन्होंने कहा कि अवैध बांग्लादेशी अप्रवासी रोजाना हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि उनके नाम को मतदाता सूची में जगह नहीं मिलनी चाहिए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 06:00:41 pm
अपडेट