ताज़ा खबर
 

Rohith Vemula suicide: भूख हड़ताल पर राहुल गांधी, ABVP ने लगाया ओछी राजनीति का आरोप, बंद भी बुलाया

राहुल गांधी स्टूडेंट्स के बीच शनिवार सुबह राहुल 9:15 पर पहुंचे। वह रोहित की आत्‍महत्‍या के तीसरे दिन भी हैदराबाद आए थे।

Author हैदराबाद | January 30, 2016 5:18 PM
रोहित वेमुला मामले में प्रदर्शन कर रहे हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मंच साझा करते राहुल गांधी।

रोहित वेमुला आत्‍महत्‍या मामले में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी आल भूख हड़ताल कर रहे हैं। वह शुक्रवार शाम हैदराबाद पहुंचे थे और आज सुबह वह भूख हड़ताल कर रहे छात्रों के बीच पहुंच गए। इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शनिवार को तेलंगाना के कॉलेजों में बंद बुलाया है। उनका आरोप है कि घटिया राजनीति कर रहे हैं। आपको बता दें कि आज रोहित का जन्‍मदिन भी है और विरोध कर रहे छात्रों के बीच उनकी मां भी पहुंच गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी स्टूडेंट्स के बीच शनिवार सुबह राहुल 9:15 पर पहुंचे। वह रोहित की आत्‍महत्‍या के तीसरे दिन भी हैदराबाद आए थे। शुक्रवार को ABVP नेताओं ने राहुल गांधी के यूनिवर्सिटी आने का जमकर विरोध किया। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर लिया गया। ABVP नेताओं ने आरोप लगाया कि इस मामले का राजनीतिकरण हो रहा है। इसके पहले चेन्नई में भी दलित स्टूडेंट ने सुसाइड किया था तब क्यों राहुल गांधी नहीं पहुंचे थे। राहुल से पहले अरविंद केजरीवाल, ओवैसी जैसे कई नेता यहां विजिट कर चुके हैं। केंद्र सरकार की ओर से भी कई मंत्री यहां आ चुके हैं।

छुट्टी पर भेजे गए अंतरिम वीसी

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के अंतरिम कुलपति बनाए गए डॉ. विपिन श्रीवास्तव छुट्टी पर चले गए। सूत्रों के मुताबिक, अब वीसी की जिम्मेदारी केमिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर एम. पेरियास्वामी संभालेंगे। यूनिवर्सिटी के सबसे सीनियर प्रोफेसर श्रीवास्‍तव चांसलर पी. अप्पा राव के जाने के बाद से अंतरिम कुलपति के तौर पर काम कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App