ताज़ा खबर
 

रॉक गार्डेन बनाने वाले के बेटे ने मोदी के सुरक्षाकर्मियों पर लगाया अपमानित करने का आरोप, कहा-जबरन हटाया गया

नेकचंद के बेटे अनुज सैनी ने कहा कि उनको रॉक गार्डेन से बाहर जाने के लिए कहा गया, हालांकि उनके पास चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से जारी प्रवेश कार्ड भी था।

Author चंडीगढ़ | January 25, 2016 9:33 AM
चंडीगढ़ के मशहूर रॉक गार्डन में पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रेंच राष्‍ट्रपत‍ि ओलांद।

चंडीगढ़ के मशहूर ‘रॉक गार्डेन’ के वास्तुकार दिवंगत नेकचंद के बेटे ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा अधिकारियों ने मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद के वहां पहुंचने से कुछ मिनट पहले उनसे वहां से चले जाने के लिए कहा। चंद के बेटे अनुज सैनी ने कहा कि उनको रॉक गार्डेन से बाहर जाने के लिए कहा गया, हालांकि उनके पास चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से जारी प्रवेश कार्ड भी था।

READ ALSO: लटकेगी राफेल लड़ाकू विमानों की डील? फ्रेंच राष्‍ट्रपति ने कहा- तकनीकी पहलुओं में लगता है समय

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि यह घटना प्रधानमंत्री के दिन में करीब ढाई बजे पहुंचने से करीब 10 मिनट पहले की है। सैनी ने कहा, ‘‘मैं रॉक गार्डेन के भीतर खड़ा था, जहां प्रधानमंत्री मोदी फ्रांसीसी राष्ट्रपति की अगवानी करने वाले थे। मेरा पास उचित आधिकारिक अनुमति थी। परंतु प्रधानमंत्री के पहुंचने से 10 मिनट पहले उनके सुरक्षा अधिकारी एआईजी बलवान सिंह ने मुझसे कहा कि मुझे वहां खड़े नहीं रहना है कि क्योंकि पीएमओ से कोई आदेश नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि वह मौके से चले गए क्योंकि उन्होंने अपमानित महसूस किया। बता दें कि नेकचंद सैनी इस मशहूर रॉक गार्डेन के निर्माता थे। 90 साल के नेकचंद का पिछले साल जून में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App