प्रियंका मुझे आप पर गर्व, पुलिस के व्यवहार से हूं परेशान; रॉबर्ट वाड्रा बोले

राबर्ट वाड्रा ने कहा कि “एक पुलिसकर्मी ने प्रियंका गांधी का गला पकड़ लिया, दूसरी महिला पुलिस ने उन्हें धक्का दे दिया और वह नीचे गिर गईं। लेकिन वह दृढ़ थीं और वह एक दो पहिया वाहन से पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी (एसआईसी) के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए गईं।”

नई दिल्ली
राबर्ट वाड्रा (फोटो सोर्स- एएनआई)

कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने लखनऊ गईं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ पुलिस वालों के कथित दुर्व्यवहार के एक दिन बाद उनके पति राबर्ट वाड्रा ने ट्वीट कर उनकी सहनशीलता की तारीफ की। राबर्ट वाड्रा ने कहा कि जो कुछ प्रियंका ने किया वह उचित था और जो दुखी हैं या जरूरतमंद हैं उनके साथ होना कोई अपराध नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रियंका मुझे आप पर गर्व है।

वाड्रा ने कहा कि पुलिस के व्यवहार से परेशान हूं : एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि प्रियंका के साथ पुलिसकर्मियों के हाथापाई से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि “एक पुलिसकर्मी ने उनका गला पकड़ लिया, दूसरी महिला पुलिस ने उन्हें धक्का दे दिया और वह नीचे गिर गईं। लेकिन वह दृढ़ थीं और वह एक दो पहिया वाहन से पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी (एसआईसी) के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए गईं।”

Hindi News Today, 29 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

प्रियंका के कार्यालय ने सीआरपीएफ महानिदेशालय में की शिकायत: लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पुलिस के कथित तौर पर धक्कामुक्की किए जाने के बाद उनके कार्यालय ने शनिवार को सीआरपीएफ महानिदेशालय को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया है। प्रियंका के कार्यालय ने मामले में सीआरपीएफ महानिदेशालय में आईजी प्रदीप कुमार सिंह को पत्र लिखकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। पत्र में प्रियंका के कार्यालय ने लखनऊ में पुलिस अधिकारी अभय मिश्रा पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कहा कि इस गैरकानूनी व्यवहार के मामले में कार्रवाई हो। गांधी परिवार को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उनके आसपास सीआरपीएफ जवानों का सुरक्षा घेरा होता है।

घटना के वक्त प्रियंका पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर जा रही थीं : पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और सह-प्रभारी धीरज गुर्जर ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैरकानूनी काम किया है। उन्होंने कहा, ”जब प्रियंका जी पूर्व आईपीएस अधिकारी से मिलने जा रही थीं तो फिर आप उन्हें कैसे रोक सकते हैं। पुलिस का कदम गैरकानूनी है।” गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को कथित तौर पर पुलिस के रोकने पर नए नागरिकता कानून के खिलाफ हाल में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी के घर पैदल ही पहुंच गईं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
नरेंद्र मोदी बोले, उत्तर प्रदेश में विकास का 14 साल का वनवास खत्म करे जनताnarendra Modi Lucknow, bjp parivartan rally, Lucknow narendra Modi, Modi in Lucknow, UP Assembly Polls
अपडेट