ताज़ा खबर
 

कुलभूषण जाधव मामले पर बोले रोबर्ट वाड्रा, पूछा – क्या हम बस यही कर सकते हैं ?

रोबर्ट वाड्रा ने कुलभूषण यादव के मामले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रोबर्ट वाड्रा

प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रोबर्ट वाड्रा ने कुलभूषण यादव के मामले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। रोबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट करके लिखा कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार पाकिस्तान से निपटने में अक्षम है। कुलभूषण को फांसी देने वाले फैसले के बाद भारत ने उसके 12 कैदियों को फिलहाल ना छोड़ने का फैसला किया है। वाड्रा ने इसपर भी सरकार को घेरा। वाड्रा ने लिखा, ‘पाकिस्तान द्वारा भारतीयों को पकड़ने पर हम क्या बस यही कर सकते हैं ?’
वाड्रा ने आगे लिखा कि सरकार को किसी भी तरह से जाधव की जान बचानी चाहिए।

वाड्रा ने लिखा कि देश की खातिर सरकार को जाधव की जान बचाने के लिए हर कदम उठाना चाहिए। कांग्रेस नेता और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी वाड्रा के बयान का समर्थन किया। सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में दखल देनी चाहिए। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान ने इतना बड़ा फैसला लेने से पहले भारत को बताना भी जरूरी नहीं समझा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कुलभूषण को सोची समझी तरीके से मारने की प्लानिंग की गई है।

कुलभूषण जाधव को तीन मार्च 2016 को पकड़ा गया था। तब से भारत एक बयान पर कायम है कि जाधव भारतीय नेवी का रिटायर्ड ऑफिसर है। सरकार ने उसके अपने आप से किसी भी तरह के रिश्ते होने से भी इंकार किया है। भारत ने जाधव से बात करने के लिए पाकिस्तान को कई बार कहा भी है लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। पाकिस्तान ने बयान जारी करके कहा कि जाधव की पाकिस्तान आर्मी एक्ट के तहत फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल में सुनवाई हुई थी। जहां उनको सजा ए मौत सुनाई गई।

क्या है मामला: पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने भारतीय नेवी के पूर्व ऑफिसर कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान का आरोप है कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में जासूसी कर रहा था और पाकिस्तान के खिलाफ विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App