ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की शान में वाड्रा ने Facebook पर लिखा पोस्ट, कहा- किसी भी पार्टी पद से ऊंचा है राष्ट्र सेवा

गांधी परिवार के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट का भी यही मानना है। वॉड्रा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी के निर्णय को सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्र सेवा किसी भी पद से बड़ी होती है।

राबर्ट वाड्रा। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस पद से इस्तीफा दे दिया। एकतरफ जहां कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी को इस वक्त राहुल के नेतृत्व की जरूरत है तो दूसरी तरफ बहुत से लोगों का मानना है कि राहुल गांधी पार्टी के शीर्ष पद न रहते हुए भी कांग्रेस के लिए नई जमीन तैयार कर सकते हैं।

गांधी परिवार के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट का भी यही मानना है। वॉड्रा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी के निर्णय को सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्र सेवा किसी भी पद से बड़ी होती है।

वॉड्रा ने पोस्ट में लिखा ‘राहुल, मुझे आपसे सीखने को बहुत कुछ मिला है। हमारे देश में लगभग 65 प्रतिशत युवा (45 साल से कम उम्र के) हैं, जो आपके मार्गदर्शन में विश्वास रखते हैं। आपने अपने बेहद साहसिक और दृसंकल्पित व्यक्तित्व का परिचय दिया है। आपका जमीनी स्तर पर काम करने का और देश की जनता से और करीबी से जुड़ने का निश्चय बहुत ही सराहनीय है। आपके इस कदम में मैं आपके साथ हूं क्योंकि जनसेवा किसी पदवी की महोताज नहीं होती।’

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस जिस तरह के चुनाव परिणाम की उम्मीद कर रही थी पार्टी को वैसे परिणाम नहीं मिले। बीजेपी ने 303 सीटों पर जीत हासिल की तो कांग्रेस महज 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। इसके बाद राहुल ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। हालांकि अभी तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष नहीं मिला है। पार्टी के सबसे अहम पद पर अध्यक्ष की तलाश जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 वीरेंद्र सहवाग की पत्नी के साथ धोखाधड़ी! बिजनस पार्टनर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
2 मॉब लिंचिंग पर बोले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, ‘छोटे शहरों और गांवों में है खौफ का माहौल”
3 मोदी सरकार ने अधिकारियों को दी 100 दिन की डेडलाइन, ये 167 काम 15 अक्टूबर से पहले खत्म करें
ये पढ़ा क्या?
X