ताज़ा खबर
 

महागठबंधन की जीत से तेजस्वी यादव के हौंसले बुलंद, कहा- झारखंड में 20 साल तक चलेगी हमारी सरकार

राजद नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया।

Author रांची | Published on: December 25, 2019 4:41 PM
राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव। (Express photo by Praveen Khanna)

झारखंड विधानसभा चुनाव में गठबंधन के साथ जीत के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव के हौसले बुलंद हैं। बता दें कि विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन की जीत के बाद बुधवार (25 दिसंबर) को हेमंत सोरेन के समर्थन में सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंचे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया कि गठबंधन की सरकार बीस वर्ष तक चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह जीत झारखंड की आम जनता की जीत है।

तेजस्वी-जनता की हुई है जीतः तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन के राज्य में सरकार गठन के दावे के बाद राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा, ‘अब हम पांच वर्ष तक नहीं कम से कम बीस वर्ष तक गठबंधन की सरकार चलायेंगे।’ उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड में वास्तव में गठबंधन की नहीं जनता की जीत हुई है।

Hindi News Today, 25 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आरएसएस का एजेंडा लागू करना चाहती है बीजेपी- यादवः राजद नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया। यही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि कई मुद्दों पर बीजेपी की सरकार से झारखंड की जनता परेशान हो गई थी और इसलिए यह कदम उठाई है।

24 घंटे के अंदर हेमंत ने सरकार बनाने का किया दावाः झारखंड में गठबंधन ने 81 सदस्यीय विधानसभा में मिलकर 47 सीट जीती हैं जबकि अकेले चुनाव मैदान में उतरी भाजपा सिर्फ 25 सीटों पर सिमट कर सत्ता से बाहर हो गई। जीत के सिर्फ चौबीस घंटों के भीतर हेमंत सोरेन ने बुधवार को अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्यपाल के यहां सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। वहीं राज्यपाल ने उन्हें 29 दिसंबर को दोपहर एक बजे शपथ ग्रहण के लिए समय दे दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘एक ही चेहरे को देख-देख ऊब गए हैं लोग’, झारखंड हारने के बाद BJP MLA ने फिर की सीएम नीतीश को हटाने की मांग
2 GST चोरी में Johnson and Johnson पर NAA ने ठोका 230 करोड़ का जुर्माना, कंपनी कस्टमर्स को यूं लगा रही थी चूना!
3 AMU हिंसा पर पुलिस ने जारी किया VIDEO, कहा- हमने नहीं, उपद्रवियों ने तोड़ा था यूनिवर्सिटी का गेट
ये पढ़ा क्या?
X