ताज़ा खबर
 

आपस में ही भिड़ गए राजद कार्यकर्ता, जहां से लालू रहे सांसद, वहीं फूंक डाला राबड़ी का पुतला

चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी पिछले साल राबड़ी देवी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से हुई थी, लेकिन तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच वैवाहिक विवाद चल रहा है। राय के प्रतिनिधित्व वाले परसा विधानसभा क्षेत्र में राबड़ी का पुतला फूंका गया।

Author नई दिल्ली | December 22, 2019 12:58 PM
rabri deviबिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजद विधायक चंद्रिका राय से कथित तौर पर जुड़े लोगों ने शनिवार (21 दिसंबर, 2019) को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का छपरा में पुतला फूंका। राजद प्रमुख लालू यादव से यहां से सांसद रह चुके हैं। राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी पिछले साल राबड़ी देवी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से हुई थी, लेकिन तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच वैवाहिक विवाद चल रहा है। राय के प्रतिनिधित्व वाले परसा विधानसभा क्षेत्र में राबड़ी का पुतला फूंका गया।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को राजद प्रमुख लालू यादव की बहु ऐश्वर्या राय ने अपनी सास राबडी देवी, पति तेजप्रताप यादव और बडी ननद मीसा भारती सहित पांच लोगों के खिलाफ अपने साथ कथित मारपीट को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उधर राबडी ने भी ऐश्वर्या के खिलाफ लिखित शिकायत की। पटना जिला महिला थाना अध्यक्षा आरती कुमारी जायसवाल ने बताया कि ऐश्वर्या ने आईपीसी की धाराओं 498 ए, 323 एवं 34 और दहेज निषेध अधिनियिम की 3/4 धारा के तहत तेजप्रताप, राबडी और मीसा भारती तथा राबडी के आवास पर तैनात दो सुरक्षार्किमयों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

इस बीच सचिवालय थाना प्रमुख रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि राबडी द्वारा ऐश्वर्या के खिलाफ की गयी लिखित शिकायत में अपनी बहु पर प्रताडित करने का आरोप लगाया। दोनों की शिकायतों पर आगे की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर थाना प्रमुख ने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी की देखरेख में (पुलिस उपाधीक्षक रैंक से नीचे नहीं) मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रांची के एक अस्पताल में इलाजरत लालू के बडे बेटे तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने 15 दिसंबर को राबड़ी पर आरोप लगाया था कि उनकी सास ने अपनी महिला सुरक्षाकर्मी के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की थी तथा उनका मोबाइल फोन छीन लिया था जिसमें इस घटना का साक्ष्य था। ऐश्वर्या की मई 2018 में तेजप्रताप के साथ शादी हुई थी और ऐश्वर्या से तलाक की तेजप्रताप की अर्जी पर स्थानीय अदालत में सुनवाई जारी है।

Next Stories
1 मायावती का भीम आर्मी चीफ पर हमला, कहा- UP के बजाए दिल्ली में जबरन प्रदर्शन कर जेल चला जाता है
2 नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी से भारतीय मुसलमानों का कोई लेना देना नहीं है, बोले पीएम मोदी
3 ‘2 किलोमीटर दूर चीन छोड़कर 1769 KM दूर भारत क्यों आने चाहते हैं रोहिंग्या?’ पूर्व बीजेपी सांसद ने पूछा तो लोग उठाने लगे ज्ञान पर सवाल
ये पढ़ा क्या?
X