ताज़ा खबर
 

घर में गौशाला लालू का पसंदीदा इलाका! कभी दिन में दो चक्कर लगाते थे, तेजस्वी भी निकालना जानते हैं दूध, पर गाय की लात से खाते हैं खौफ

जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या आप गाय का दूध निकालना जानते हैं तो उन्होंने कहा कि बचपन से ही यह जानता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि कभी कभी दूध निकालने के समय गाय लात मारती है इसलिए किसी का रहना जरूरी होता है।

एक इंटरव्यू के दौरान जब पत्रकार ने तेजस्वी यादव से गौशाला को लेकर कहा कि ये आपके पिता का पसंदीदा इलाका है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हां, पिताजी सुबह शाम जरूर इस गौशाला में आया करते थे। (एक्सप्रेस फोटो: आलोक जैन)

राजद नेता लालू प्रसाद यादव का गाय प्रेम जगजाहिर है। इतना ही नहीं लालू यादव जब 1990 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने सीएम आवास में भी एक गौशाला बनवा दी थी। मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्होंने अपने नए आवास में भी गौशाला बनाया था। पूरे घर में लालू प्रसाद यादव का सबसे पसंदीदा इलाका गौशाला ही है। लालू यादव कभी कभी दिन में दो चक्कर इस गौशाला का लगा लिया करते थे।

साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान टीवी चैनल इंडिया टुडे के पत्रकार राहुल कंवल राजद नेता तेजस्वी यादव का इंटरव्यू करने पहुंचे थे। इस दौरान राहुल कंवल तेजस्वी यादव के साथ उनके आवास में स्थित गौशाला में भी गए थे। गौशाला में जाते ही राहुल ने तेजस्वी यादव से कहा कि ये आपके पिता का पसंदीदा इलाका है। इसपर तेजस्वी यादव ने कहा कि हां, पिताजी सुबह शाम जरूर इस गौशाला में आया करते थे।

इस दौरान जब राहुल ने तेजस्वी से पूछा कि क्या आप भी कभी इस गौशाला में आते हैं। तो तेजस्वी यादव ने कहा कि मम्मी अक्सर आती हैं और मैं भी कभी कभी आता हूं। इसके अलावा जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या आप गाय का दूध निकालना जानते हैं तो उन्होंने कहा कि बचपन से ही दूध निकालना जानता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि कभी कभी दूध निकालने के समय गाय लात मारती है इसलिए किसी का रहना जरूरी होता है।

लालू यादव का गौ प्रेम कई बार मीडिया की सुर्खियां बन चुका है। 2015 में हुए बिहार विधानसभा के चुनाव के दौरान आजतक की एंकर अंजना ओम कश्यप लालू प्रसाद यादव का इंटरव्यू करने उनके घर पहुंची थीं। इंटरव्यू के दौरान लालू यादव अपनी गौशाला में भी गए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी गाय के सामने ही सियासत की बात शुरू कर दी और गाय से ही कहने लगे कि बीजेपी को हरवाओ।

जब लालू यादव अपने पटना स्थित सरकारी आवास में रहते थे तो उन्हें कई बार अपने परिवार के साथ गौशाला में देखा गया था। लालू यादव मुख्यमंत्री और बाद में केंद्र सरकार में मंत्री रहते हुए भी खुद से गायों की सेवा किया करते थे। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी गायों से काफी प्रेम करते हैं। गायों और बछड़ों को दुलारते हुए उनकी कई सारी फोटो सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सामने आई है।  

Next Stories
1 NDA के खिलाफ किसी भी राष्ट्रीय गठबंधन का आधार कांग्रेस को होना चाहिए : तेजस्वी यादव
2 यूपीः अपने गांव पहुंच राष्ट्रपति कोविंद ने कुछ इस अंदाज में किया मातृभूमि को नमन
3 J&K में दिल की दूरियां मिटाने वाले PM मोदी, HM शाह का यह कार्टून शेयर कर बोले प्रशांत भूषण- कश्मीरियों के जीते जा रहे दिल
ये पढ़ा क्या?
X