ताज़ा खबर
 

इस फोटो से बयां नहीं हो रहा लालू यादव का असली हाल, जानिए- किन बीमारियों की वजह से आना पड़ा दिल्ली

लालू यादव की उम्र 69 साल है और उनकी हार्ट सर्जरी हो चुकी है। चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में वो रांची जेल में सजा काट रहे हैं।

रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली आने के दौरान रास्ते में गया जंक्शन पर मौजूद समर्थकों प्रशंसकों का ट्रेन की गेट पर अभिवादन करते लालू यादव।

राजद अध्यक्ष लालू यादव इन दिनों दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। उन्हें गंभीर स्थिति में रांची के रिम्स से एम्स रेफर किया गया है। रांची से नई दिल्ली आने के दौरान लालू यादव ने आजतक से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी तबीयत ज्यादा खराब है, इसलिए डॉक्टरों ने उन्हें एम्स रेफर किया है। लालू ने बताया कि उन्हें कार्डियक प्रॉब्लम है। इसके अलावा किडनी डिजॉर्डर भी है, इसमें क्रिटनीन की मात्रा बढ़ी हुई है। लालू यादव को पत्थरी भी है। साथ ही फिस्टुला का ऑपरेशन कराने की भी सलाह डॉक्टरों ने दी है। बता दें कि लालू यादव की उम्र 69 साल है और उनकी हार्ट सर्जरी हो चुकी है। चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में वो रांची जेल में सजा काट रहे हैं।

इससे पहले उन्हें रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली लाया गया। इस दौरान रास्ते में उन्होंने गया जंक्शन पर मौजूद समर्थकों प्रशंसकों का ट्रेन की गेट पर आकर अभिवादन किया। ट्रेन की गेट पर जब लालू आए तब वो सफेद टी-शर्ट पहने हुए थे और गले में सफेद रंग का गमछा लपेटे हुए थे। तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा था कि लालू यादव की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है। इसके बाद सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से लालू यादव की तस्वीर वायरल होने लगी। फिलहाल लालू एम्स में भर्ती हैं और उनसे कई नेता मिलने आ रहे हैं। गुरुवार को ही केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एम्स जाकर लालू यादव से मुलाकात की और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। इस तस्वीर में लालू उतने बीमार नहीं दिख रहे हैं जितना वो गया में ट्रेन की गेट पर दिख रहे थे।

एम्स में लालू यादव से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा

एम्स में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा से बात करते लालू यादव। (फोटो-ट्विटर)

ट्रेन में लालू ने आजतक से देश की राजनीतिक स्थिति पर भी बात की। उन्होंने सभी गैर भाजपाई दलों से एकजुट होने और 2019 की लड़ाई मिलकर लड़ने की अपील की। लालू ने बिहार में भड़के दंगों पर कहा कि नीतीश कुमार के हाथ से सरकार निकल चुकी है। उनकी कुछ भी नहीं चल रही है और भाजपाई सबको लड़ाने में जुट गए हैं। लालू ने केंद्र में बिना कांग्रेस के किसी भी गठबंधन से इनकार किया। उन्होंने थर्ड फ्रंट को गैर बीजेपी दलों का ही जमावड़ा कहा। लालू ने कहा जब लोग एख बार बैठकर सब तय कर लेंगे तब थर्ड फ्रंट और यूपीए से बादल छंट जाएगा। साथ ही नेतृत्व का भी उत्तर मिल जाएगा।

वीडियो- ट्रेन में आज तक से बात करते लालू यादव

नहीं मिली फ्लाइट से जाने की अनुमति, ट्रेन से इस तरह रांची से दिल्‍ली पहुंचे लालू यादव

Lalu Prasad Yadav, Lalu Prasad Yadav in train, Lalu Prasad Yadav train pic, Lalu Prasad Yadav train photo, Lalu Prasad Yadav pics, Lalu Prasad Yadav photos, Rajdhani Express, Rajdhani Express pics, Rajdhani Express photo, Rajdhani Express and lalu, Lalu Prasad Yadav in Rajdhani Express, Lalu Prasad in Rajdhani Express, Ranchi Via Rajdhani Express, Rajdhani Express for New Delhi, All India Institute of Medical Sciences, photo gallery लालू प्रसाद को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद 17 मार्च को स्थानीय राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App